Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड सीरीज़ के बाद विराट नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज़

इंग्लैंड सीरीज़ के बाद विराट नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज़

दुबई, 12 सितंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही अपनी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ जीत नहीं दिला सके लेकिन वह पांच मैचों की इस सीरीज़ के बाद बुधवार को जारी ताज़ा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ बन गये।

भारत ने इंग्लैंड से पांच मैचों की सीरीज़ को 1-4 से गंवा दिया। हालांकि अपने प्रदर्शन की बदौलत विराट इंग्लैंड के सैम करेन के साथ संयुक्त रूप से मैन ऑफ द सीरीज़ चुने गये। विराट अब 930 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट बल्लेबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंच गये हैं। विराट बॉल टेम्परिंग के कारण 12 महीने के लिये निलंबित आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ से एक अंक आगे हैं जो अब दूसरे नंबर पर पिछड़ गये हैं।

भारतीय कप्तान सीरीज़ की शुरूआत में स्मिथ से 27 अंक पीछे थे लेकिन मंगलवार को पांचवें और अंतिम मैच की समाप्ति के बाद वह एक अंक की बढ़त के साथ स्मिथ को पीछे छोड़ने में कामयाब रहे। भारत आखिरी मैच ओवल में 118 रन से हारा था। विराट अब चार अक्टूबर से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्टों की घरेलू सीरीज़ में अपने इस शीर्ष स्थान का बचाव करेंगे।

इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक भारत के खिलाफ इस सीरीज़ के साथ रिटायर हो गये लेकिन पांचवें मैच में 71 और 147 रन की मैन ऑफ द मैैच प्रदर्शन के साथ वह शीर्ष 10 बल्लेबाज़ों में शुमार हो गये।

 

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image