Wednesday, Sep 26 2018 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
खेल Share

विराट का नंबर एक स्थान कायम

विराट का नंबर एक स्थान कायम

दुबई,03 सितम्बर (वार्ता) भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट में चार दिनों के अंदर 60 रन से हर का सामना करना पड़ा लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी में शीर्ष स्थान बना हुआ है।

विराट 937 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। विराट ने चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में 46 और 58 रन बनाये। भारतीय कप्तान ने पिछले टेस्ट में दोनों पारियों में कुल 200 रन बनाये थे और शीर्ष स्थान हासिल किया था।

चौथे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद शतक बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा का छठा स्थान बना हुआ है। अजिंक्या रहाणे एक स्थान के सुधार के साथ 18वें और शिखर धवन चार स्थान गिरकर 26वें स्थान पर खिसक गये हैं। लोकेश राहुल नौ स्थान खिसककर 35वें नंबर पर गिर गए हैं जबकि हार्दिक पांड्या आठ स्थान गिरकर 59वें नंबर पर खिसक गये हैं।

गेंदबाजी में इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन का शीर्ष स्थान बना हुआ है लेकिन वह तीन रेटिंग अंक गंवाकर 896 अंकों पर खिसक गये हैं। पहले चार टेस्ट से बाहर रहे रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर बने हुये हैं।

रविचंद्रन अश्विन एक स्थान गिरकर आठवें नंबर पर खिसक गये हैं। मोहम्मद शमी को तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह 19वें नंबर पर पहुंच गये हैं। जसप्रीत बुमराह का 37वां नंबर बना हुआ है जबकि हार्दिक पांड्या छह स्थान गिरकर 57वें नंबर पर खिसक गये हैं।

इंग्लैंड के लिए इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे ऑफ स्पिनर मोईन अली की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वह गेंदबाज़ी रैंकिंग में तीन स्थान उठकर 33वें नंबर पर पहुंच गए हैं। सैम करेन बल्लेबाज़ों की रैंकिंग 29 स्थान के उछाल के साथ 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जोस बटलर की भी रैंकिंग में भी सुधार आया है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

More News
झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

झारखंड ने तमिलनाडु को आठ रन से हराया

25 Sep 2018 | 9:18 PM

चेन्नई, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान ईशान किशन की 85 रन की विस्फोटक पारी से झारखंड ने तमिलनाडु को मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच में आठ रन से हरा दिया।

 Sharesee more..
धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

धोनी का कप्तानी में 200 वां मैच

25 Sep 2018 | 9:01 PM

दुबई, 25 सितम्बर (वार्ता) भारत की हर प्रारूप में कप्तानी छोड़ चुके विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा के विश्राम लेने के कारण एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में फिर से कप्तानी संभालने का मौका मिल गया।

 Sharesee more..
गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

गुजरात फार्च्यून जायंटस की जर्सी का अनावरण

25 Sep 2018 | 8:45 PM

अहमदाबाद, 25 सितंबर (वार्ता) प्रो कबड्डी लीग के पिछले संस्करण की उपविजेता टीम गुजरात फार्च्यून जायंटस ने आगामी सात अक्टूबर से शुरू हो रहे लीग के छठे संस्करण के लिए टीम की जर्सी का मंगलवार को यहां अनावरण किया और दावा किया कि नये कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में टीम इस बार खिताबी जीत हासिल करेगी।

 Sharesee more..
भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

भारत और अर्जेंटीना खेलेंगे पोलो सीरीज

25 Sep 2018 | 8:23 PM

नयी दिल्ली, 25 सितम्बर (वार्ता) आधुनिक पोलो के इतिहास में पहली बार भारत के पोलो प्रेमी प्लस 22 गोल हैंडीकेप के अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आनंद ले सकेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

भारतीय महिलाओं ने श्रीलंका का 4-0 से किया सफाया

25 Sep 2018 | 8:00 PM

कोलम्बो, 25 सितम्बर (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के शानदार अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिग्स (46) की बेहतरीन पारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को मंगलवार को 51 रन से हराकर पांच मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज 4-0 से जीत ली।

 Sharesee more..
image