Friday, Apr 19 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
खेल


रणनीतिकार धोनी से पार पाना होगा विराट की चुनौती

रणनीतिकार धोनी से पार पाना होगा विराट की चुनौती

बेंगलुरू, 24 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में जीत के बाद पटरी पर लौटती दिख रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली के लिये बुधवार को घरेलू मैदान पर मजबूत चेन्नई सुपर किंग्स से निपटना होगा जो महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में जबरदस्त खेल दिखा रही है अौर आखिरी गेंद में भी मैच पलट सकती है।

आईपीएल टूर्नामेंट में दो वर्ष बाद वापसी कर रही चेन्नई ट्वंटी 20 लीग की सबसे सफल टीमों में है जो दो बार की चैंपियन भी है। लीग के 11वें संस्करण में टीम अपने कुछ पुराने और नये चेहरों के साथ उतरी है लेकिन कप्तान धोनी के नेतृत्व में उसके खेलने का अंदाज़ पहले की ही तरह है। चेन्नई ने अपने पांच मैचों में चार जीते हैं और एक ही हारा है। वह तालिका में दूसरे नंबर पर है।

वहीं भारतीय टीम के तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट के नेतृत्व में बेंगलुरू पांच मैचों में दो ही जीत सकी है और आठ टीमों में निराशाजनक रूप से छठे नंबर पर है। मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के बावजूद बेंगलुरू ने मैच गंवाये हैं और लगातार हार के बाद पिछले मैच में उसने फिसड्डी चल रही दिल्ली पर छह विकेट से जीत दर्ज की थी। विराट की टीम के लिये यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली थी और अपने घरेलू मैदान पर भी वह इसी लय को बनाये रखने की कोशिश करेगी।

बेंगलुरू के लिये हालांकि चेन्नई जैसी बेहतरीन टीम के सामने लय में रहना किसी चुनौती से कम नहीं है जिसने आखिरी समय में भी मैच जीते हैं। चेन्नई ने अपना पिछला मैच सनराइजर्स हैदराबाद से मात्र चार रन से जीता था। इस मैच में अच्छी शुरूआत के बावजूद आखिरी समय में गेंदबाज़ों ने कुछ महंगा खेल दिखाया लेकिन फिर भी टीम ने हौंसला नहीं छोड़ा और बेहद कम अंतर से मैच जीता।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image