Friday, Apr 19 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
खेल


विराट की फिटनेस उन्हें सबसे अलग करती है: वकार

विराट की फिटनेस उन्हें सबसे अलग करती है: वकार

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वकार युनूस खान का मानना है कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली की जबरदस्त फिटनेस उन्हें दूसरे क्रिकेटरों से अलग करती है।

पूर्व तेज गेंदबाज वकार ने ग्लोफैंस चैट शो ‘क्यू 20’ में कहा कि विराट कप्तान और खिलाड़ी दोनों रूप में शानदार काम कर रहे है और जब फिटनेस की बात आती है तो फिटनेस विराट की मुख्य विशेषताओं मे से एक है।

वकार ने कहा, “ विराट ने अपने खेल को टी-20 सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों के हिसाब से विकसित किया है। वनडे उनको बहुत भाता है और वह टेस्ट मैचों में शानदार हैं। लेकिन सबसे बड़ा अंतर वह जो क्रिकेट में लाए हैं और उसका दुनिया भर में पालन किया जाता है, वह है उनकी फिटनेस।”

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, “विराट ने दुनिया भर में खिलाड़ियों के लिए फिटनेस का आधार स्थापित किया है। मुझे लगता है कि इसे हराना मुश्किल है और इस कारण से भी आपको विराट के बारे में सब कुछ पसंद आता है। वह फिट है, वह सबसे अच्छे हैं,वह एक फाइटर हैं इसीलिए हम सभी उन्हें पसंद करते हैं।”

विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के खराब रिकॉर्ड के बारे में वकार ने कहा, “विश्व कपों में पाकिस्तान भारत के खिलाफ नहीं जीता है। हमने अन्य प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है, हमने टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन जब विश्व कप की बात आती है, तो भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है और वे इसके हकदार हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि उस विशेष दिन वे सिर्फ एक सकारात्मक सोच के साथ सामने आए। उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला और स्मार्ट तरीके से खेला। यह कहना मुश्किल है कि हम ऐसा क्यों करते हैं। हो सकता है यह सिर्फ विश्व कप का दबाव हो क्योंकि अब ऐसा कई बार हो गया है। यह सिर्फ हम पर मनोवैज्ञानिक दबाव है कि हम वास्तव में उनके खिलाफ नहीं जीत सकते।”

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image