Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
खेल


इंजीनियर के आरोपों पर भड़कीं विराट की पत्नी अनुष्का

इंजीनियर के आरोपों पर भड़कीं विराट की पत्नी अनुष्का

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने पूर्व भारतीय विकेटकीपर फारुख इंजीनियर के उन आरोपों पर सख्त एतराज जताया है जिसमें उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में हुए विश्व कप के दौरान चयनकर्ता अनुष्‍का की तिमारदारी में लगे हुए थे।

अनुष्का ने इन आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सोशल मीडिया पर एक सख्त बयान जारी कर कहा कि उन पर कोई भी आरोप या इल्जाम लगाने से पहले तथ्य और सबूत सामने रखें।

मशहूर अभिनेत्री ने स्पष्ट किया कि वह कभी भी भारतीय क्रिकेट के मामलों से संबंध नहीं रखती हैं और न ही किसी तरह का दखल देती हैं। इंजीनियर ने कहा था कि विश्व कप के दौरान चयनकर्ता अनुष्‍का की तिमारदारी में लगे हुए थे। हालांकि इंजीनियर के निशाने पर भारतीय चयनकर्ता थे लेकिन अनुष्का का नाम आने से मामला बिगड़ गया है और अनुष्का ने इन आरोपों का करारा जवाब दिया है।

इंजीनियर के आरोपों के बारे में गुरूवार को जब राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से पूछा गया तो वह भी भड़क गए। रोहित ने गुस्से के साथ कहा, “मैं फारुख इंजीनियर के दिमाग में तो नहीं घुस सकता कि वह क्या सोच रहे हैं। यह सवाल आप उनसे पूछिए कि वह ऐसा आरोप क्यों लगा रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि विश्व के दौरान रोहित की पत्नी भी मौजूद रही थीं।

अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दो पेज का लेटर पोस्ट करते हुए लिखा, “मैंने हमेशा यह माना है कि गलत और झूठी अफवाह पर चुप्पी साधे रखना सही होता है। इसी तरह मैंने अपने 11 साल के करियर को संभाला है। मैंने हमेशा सच और गरिमा को सबसे आगे रखा है। लेकिन कहा जाता है कि एक झूठ को बार-बार बोला जाए तो वो सच लगने लगता है। मुझे डर है कि मेरे साथ भी ऐसा ही हो रहा है। मेरी चुप्पी की वजह से मेरे बारे में बोले गए झूठ को सच मान रहे हैं, लेकिन आज ये सब खत्म हो जाएगा।”

उन्होंने कहा, “मेरे बारे में कहा जा रहा है कि मैं हमेशा टीम इंडिया के साथ रहती हूं और चयनकर्ताओं के फैसलों को प्रभावित करती हूं। लेकिन ऐसा नहीं है। यह भी कहा जाता है कि बोर्ड मैच की टिकट और सुरक्षा के लिए मेरा खर्चा उठाता है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। मैं मैच और फ्लाइट के लिए अपने टिकट खुद खरीदती हूं। मैंने टीम के साथ फोटो खिंचवाने के लिए हाई कमिशनर की पत्नी से भी इजाजत मांगी थी और मुझे इसके लिए निमंत्रण प्राप्त हुआ था जबकि ये एक बड़ा मुद्दा बना दिया गया था।”

अपने पति विराट को लेकर अनुष्का ने लिखा, “मेरे तब के बॉयफ्रैंड और अब पति विराट के प्रदर्शन को लेकर मुझे दोष दिया गया। भारतीय क्रिकेट की हार को लेकर भी मैं निशाने पर रही। मेरा नाम लेकर कहानियां गढ़ी गईं जिनमें कहा गया कि मैं चयन प्रक्रिया में दखल देती हूं, मुझ पर इल्जाम लगाए गए कि विश्व कप के दौरान चयनकर्ताओं ने मुझे चाय पिलाई थी, लेकिन मैं वहां एक मैच देखने गई थी उस दौरान मैं फैमिली बॉक्स में बैठी थी ना कि चयनकर्ताओं के साथ। अगर आपको चयन समिति पर सवाल उठाने है तो कृप्या मेरा नाम बीच में ना घसीटें। यह सबसे ताजा झूठ है और कोई व्यक्ति कब तक खामोश रह सकता है।”

अनुष्का ने कड़े शब्दों में कहा, “सभी खबरें भद्दी, क्रूर और विद्वेषपूर्ण रही हैं। इसलिए आज मैंने अपनी चुप्पी तोड़ने का फैसला किया है क्योंकि किसी के चुप रहने को उसकी कमजोरी नहीं समझना चाहिए। किसी को भी ऐसी चीजों में मेरा नाम इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है। मैं किसी भी एजेंडा का मोहरा नहीं बनना चाहती। मैं सेल्फ मेड और स्वतंत्र महिला हूं।”

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image