Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
खेल


अभ्यास मैच में विकेट लेकर खुद ही हैरान हो गये विराट

अभ्यास मैच में विकेट लेकर खुद ही हैरान हो गये विराट

सिडनी, 01 दिसंबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली लगभग हर मैच में अपनी बल्लेबाजी से कोई न कोई कीर्तिमान बनाते हैं लेकिन शायद ही इसके लिये उन्होंने ऐसी प्रतिक्रिया दिखाई होगी जैसी उन्होंने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के आखिरी दिन शनिवार को विकेट हासिल करने पर दी।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में शुमार और टेस्ट में नंबर एक विराट ने अभ्यास मैच के आखिरी दिन सीए एकादश के खिलाफ गेंदबाज़ी में हाथ आज़माये और सात ओवर तक गेंदबाजी की। विराट टीम के बाकी गेंदबाज़ों की तुलना में काफी किफायती भी साबित हुये। हालांकि विराट तब हैरान रह गये जब उन्होंने आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैरी नीलसन को आउट किया। नीलसन विराट की गेंद पर मिड आॅन पर उमेश यादव को अासान कैच दे बैठे। विराट ने सात ओवर की गेंदबाजी में 3.86 के इकोनोमी रेट से 27 रन पर एक विकेट निकाला। विराट ने जैसे ही विपक्षी टीम के सबसे उपयोगी बल्लेबाज़ हैरी का विकेट लिया वह हैरान रह गये। पहले उन्होंने चेहरे पर हाथ रखा और हैरानी से देखते रहे, इसके बाद खुशी में हाथ उठाकर विकेट का जश्न मनाया और टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाकर विकेट मिलने का इज़हार किया।

हैरी ने 170 गेंदों में नौ चौके लगाकर 100 रन की सबसे बड़ी पारी खेली। स्टार बल्लेबाज़ विराट के नाम आठ अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ विश्व ट्वंटी 20 मैच में जॉनसन चार्ल्स काे अाखिरी बार अपना शिकार बनाया था।

भारत और सीए एकादश के बीच चार दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ समाप्त हुआ। लेकिन अभ्यास में जहां भारतीय बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं गेंदबाज़ों ने काफी निराश किया और सीए एकादश ने पहली पारी में तीन अर्धशतकों तथा एक शतक सहित 544 रन का बड़ा स्कोर बना दिया। दोनों टीमों के बीच छह दिसंबर से एडिलेड में पहला टेस्ट खेला जाना है जहां भारतीय गेंदबाज़ी में सुधार की जरूरत होगी। हालांकि उम्मीद की जा सकती है कि बल्लेबाजी की तरह गेंदबाजी में भी विराट टीम के लिये योगदान दें।

 

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image