Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
खेल


विराट ही रहेंगे बेंगलुरू के कप्तान: कैटिच

विराट ही रहेंगे बेंगलुरू के कप्तान: कैटिच

बेंगलुरू, 20 सितंबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को एक बार भी खिताब तक न ले जा पाये हों लेकिन टीम के नवनियुक्त कोच साइमन कैटिच का कहना है कि विराट ही 2020 के सत्र में टीम के कप्तान रहेंगे।

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ कैटिच को बेंगलुरू टीम का कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हैसन को बेंगलुरू का टीम निदेशक बनाया गया है। कैटिच और हैसन ने शुक्रवार को यहां मीडिया के साथ बातचीत में स्पष्ट कर दिया कि अगले सत्र में भी विराट ही टीम की कप्तानी संभालेंगे।

बेंगलुरू टीम पिछले लगातार तीन सत्रों में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी है और विराट की आईपीएल कप्तानी पर भी सवाल उठते रहे हैं। यह पूछने पर कि क्या टीम नये सत्र में अलग कप्तान बनाने पर विचार कर रही है, कैटिच ने कहा,“ ऐसा बिल्कुल नहीं है। विराट ही टीम के कप्तान होंगे।”

विराट ने पिछले सात सत्रों में टीम का नेतृत्व किया है और यह माना जाता है कि वह टीम के महत्वपूर्ण फैसले लेते हैं। लेकिन कैटिच ने कहा,“ हम इस धारणा से बिल्कुल सहमत नहीं है। हमारी विराट से जितनी बात हुई है कि वह टीम के साथ गहराई से जुड़े हुये हैं और टीम काे आगे ले जाना चाहते हैं। वह हमारे अनुभव से सलाह लेने के लिये भी खुश हैं और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि अगले सत्र में टीम बेहतर प्रदर्शन करे। हमारे लिये विराट ही कप्तान हैं।”

टीम निदेशक हैसन ने भी स्पष्ट किया,“ मैं मैच से पहले अपने विचारों को सामने रखूंगा लेकिन जहां तक मैदान में एकादश उतारने की बात है तो इस बारे में साइमन और विराट का फैसला ही अंतिम रहेगा और वही तय करेंगे कि मैदान में कौन सी एकादश उतरनी चाहिये।”

कैटिच और हैसन ने साथ ही कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य बेंगलुरू टीम को पहली बार आईपीएल चैंपियन बनाना है।

राज प्रीति

वार्ता

More News
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

24 Apr 2024 | 6:04 PM

नैनीताल, 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम बनाने को लेकर उत्पन्न विवाद में अपने दोस्त की जान लेने वाले दो युवकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image