Friday, Mar 29 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
खेल


कप्तानी बांटना पसंद नहीं करेंगे विराट: नासिर हुसैन

कप्तानी बांटना पसंद नहीं करेंगे विराट: नासिर हुसैन

नयी दिल्ली, 14 मई (वार्ता) इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इतने प्रभावशाली हैं कि वह खेल के अलग-अलग प्रारूपों में कप्तानी बांटना पसंद नहीं करेंगे।

नासिर ने क्रिकबज पर एक साक्षात्कार के दौरान कहा,“भारत में अलग-अलग प्रारूप में कप्तान होना संभव नहीं है। विराट बेहद प्रभावशाली हैं और उनके लिए खेल के किसी भी प्रारूप में किसी अन्य खिलाड़ी के साथ कप्तानी बांटना मुश्किल होगा और वह ऐसा करना पसंद नहीं करेंगे।”

विराट वर्तमान में तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान है जिसकी वजह से उन पर कभी-कभार अत्याधिक दबाव आ जाता हैं। इसी दबाव को लेकर नासिर ने कहा कि इंग्लैंड ने पिछले कुछ वर्षों में कप्तानी बांटने का तरीका अपनाया है जिसमें सीमित ओवर के कप्तान इयोन मॉर्गन है और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट हैं।

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि क्रिकेट में कप्तानी बांटना कोई बुरा विचार नहीं है। उन्होंने कहा,“कोच इसमें अहम भूमिका निभा सकते है और हम अलग प्रारूप के लिए अलग कोच भी नियुक्त कर सकते है। इंग्लैंड के पूर्व कोच रहे ट्रेवर बेलिस सीमित ओवर में प्रभावी दिखाई दिए लेकिन उतना प्रभाव टेस्ट क्रिकेट में नहीं दर्शा सके।”

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन खिलाड़ियों के चयन को लेकर भी उलझा हुआ दिखाई देता है जैसा वर्ष 2019 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में देखा गया था।

नासिर ने भारतीय टीम में नंबर चार पर बल्लेबाजी की गुत्थी को लेकर भी कहा कि इतने सारे शानदार बल्लेबाज होने के बाद भी नंबर चार के खिलाड़ी की तलाश पूरी नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रबंधन में एक बात सही नहीं है वह यह कि भारत में इतने सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है कि दो मुकाबलों में विफल होने के बाद किसी और खिलाड़ी को मौका दे दिया जाता है और फिर उसके बाद किसी और को।

जतिन राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image