Friday, Apr 19 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वीरभद्र ने किया लोगों से लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आहवान

वीरभद्र ने किया लोगों से लोकतंत्र के पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आहवान

शिमला 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह ने प्रदेश वासियों का लोकतंत्र के पर्व में 19 मई को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने आहवान किया है।

श्री सिंह ने एक बयान में कहा की लोकतंत्र का यह पर्व पांच साल में एक बार ही आता हैं। भारत के संविधान ने हमें अपने मतदान के अधिकार की आजादी देते हुए बिना किसी डर भय के अपना मत देने का पूरा अधिकार दे रखा है, इसलिए हमें इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।



वीरभद्र सिंह ने कहा है कि राजनीति में पार्टियों के बीच विचारों की भिन्नता होती है। इसी के चलते राजनैतिक दल अपने विचारों से लोगों को प्रभावित कर अपने पक्ष में जनसमर्थन जुटाते हैं, और जिस राजनैतिक दल को बहुमत मिलता है वही देश के संविधान के अनुरूप सरकार चलाता है।

उन्होंने कहा कि जिस कल्पना के साथ हमारे संविधान की सरंचना की गई है अगर उस पर कोई आंच आने का खतरा या डर सताने लगें तो यह अति दुखदायी हैं। लोकतंत्र में सरकारें आती है जाती है, पर अगर कोई यह कहे कि उनके सत्ता में आने के बाद ही देश का विकास, या भारत मे सृष्टि का उदय हुआ है,तो वह उनका सत्ता का अहंकार बोलता है। उन्होंने कहा कि कल 19 मई को प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को जिसे वोट देने का अधिकार है अपने मत को पूरी सुजबूज के साथ उस दल को वोट देना है जो उनके अधिकारों और कर्तव्यों और देश की एकता और अखण्डता के प्रति समर्पित हो। देश मे कांग्रेस ही एक ऐसा दल है जो जन भावनाओं को सर्बोपरि मानते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करता हैं।उन्होंने प्रदेश के लोगों का आह्वान किया है कि अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए अपना कीमती वोट कांग्रेस को दें।

रमेश1923वार्ता

image