Friday, Mar 29 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वर्चुअल रैली भाजपाई अपव्यय का भौंडा प्रदर्शन : प्रेमचंद्र

वर्चुअल रैली भाजपाई अपव्यय का भौंडा प्रदर्शन : प्रेमचंद्र

पटना 07 जून रिपीट जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली को अपव्यय का भौंडा प्रदर्शन बताया और कहा कि यह कोरोना काल से परेशान गरीब मजदूरों को चिढ़ाने जैसा है।

श्री मिश्रा ने रविवार को भाजपा की वर्चुअल रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जहां बिहार में लाखों लोग कोरोना संक्रमण तथा लॉक डाउन की वजह से तंगहाल हैं और जिन्हें आर्थिक सहायता तथा राशन की नितांत जरूरत है उनको नजरअंदाज कर जिस तरह से भाजपा नेता ने मात्र एक भाषण देने पर 160 करोड़ रुपये खर्च कर 72 हजार एलईडी स्क्रीन लगाए वह भाजपा के दम्भ और सामंती सोच तथा जनता के प्रति असंवेदनशील होने का परिचायक है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि श्री शाह को अपने संबोधन में बिहार के जरूरतमंद लोगों के रोजगार के साधन तथा उन्हें सरकार क्या मदद करेगी बताना चाहिए था लेकिन उन्होंने चुनाव को ध्यान में रखकर जो भी बातें कही वह भी तथ्यों पर आधारित नही था। गृहमंत्री को बताना चाहिए था कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में हारने के बाद भी वे बिहार की सत्ता में कैसे आ गए और आ गए तो क्या बिहार को केंद्रीय मदद पहुंचाने का कोई काम किया ।

श्री मिश्रा ने कहा कि श्री शाह को बताना चाहिए कि प्रवासी श्रमिकों को बिहार लाने में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने अनाकानी क्यों की। उन्होंने कहा कि श्री शाह यह भी बताएं कि विपक्षी दलों के दबाव पर जब प्रवासी श्रमिकों को बिहार लाने का फैसला लेना पड़ा तो सरकार ने उन्हें कानून-व्यवस्था के लिए खतरा क्यों बताया ।

शिवा सूरज

वार्ता

image