Thursday, Apr 25 2024 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विस उपचुनाव: भाजपा ने दस सीटों पर किया प्रत्याशियों का एलान

विस उपचुनाव: भाजपा ने दस सीटों पर किया प्रत्याशियों का एलान

लखनऊ 29 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा की 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि गंगोह सीट से कीरत सिंह,रामपुर से भारत भूषण गुप्ता, इग्लास (सु) से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैण्ट से सुरेश तिवारी, गोबिन्द नगर से सुरेन्द्र मैथानी, मानिकपुर से आनन्द शुक्ला, जैदपुर (सु) से अम्बरीश रावत, जलालपुर से राजेश सिंह, बलहा (सु) से सरोज सोनकर और घोषी विधानसभा सीट से विजय राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है।

उन्होने बताया कि सभी उम्मीदवार सोमवार को नामांकन के अंतिम दिन अपना पर्चा भरेंगे। पाटी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा लखनऊ में प्रत्याशी के साथ मौजूद रहेंगे जबकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश सरकार के मंत्री, पदाधिकारी एवं स्थानीय सांसद एवं विधायक प्रत्याशियों के साथ नामांकन कराने जाएगें।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी आलाकमान ने प्रतापगढ़ सीट से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है जिससे कयास लगाये जा रहे है कि यह सीट भाजपा ने अपने सहयोगी दल अपना दल (एस) के लिए छोड़ी है।

गौरतलब है कि विधानसभा उपचुनाव की नामाकंन प्रक्रिया का कल आखिरी दिन है। सभा 11 सीटों के लिये वाेट 21 अक्टूबर को डाले जायेंगे जबकि 24 अक्टूबर को मतगणना होगी और संभवत: सभी परिणाम उसी रोज सामने आ जायेंगे।

इस उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पहली बार हिस्सा ले रही है। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के उपचुनाव में शिरकत करने से कई सीटों पर मुकाबला रोचक होने की संभावना है। इससे पहले भाजपा ने हमीरपुर सीट के लिये उपचुनाव में जीत हासिल कर मनोवैज्ञानिक बढत हासिल कर ली है। इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर भाजपा का कब्जा था।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image