Friday, Apr 26 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस. उपचुनाव: शिअद का चुनाव आयोग से पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने का आग्रह

विस. उपचुनाव: शिअद का चुनाव आयोग से पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने का आग्रह

चंडीगढ़, 07 अक्टूब(वार्ता) शिरोमणी अकाली दल(शिअद) ने चुनाव आयोग से पंजाब में 21 अक्तूबर को होने वाले चार उपचुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष सुनिश्चित करने के लिये अर्द्धसैनिक बल तैनात करने और सभी बूथों की वीडियोग्राफी कराने की मांग की है।

शिअद के प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी(सीईओ) करूण राजू से मुलाकात करने के बाद उन्हें इस सम्बंध में एक ज्ञापन साैंपा। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि सीईओ को अवगत कराया गया है कि कांग्रेस कथित तौर पर इन उपचुनावों में परिणाम प्रभावित करने के लिए भय का माहौल पैदा कर रही है। कांग्रेस ने स्थानीय निकाय तथा नगर निगम के चुनावों के समय भी ऐसा ही किया था।

डाॅ. चीमा के अनुसार ज्ञापन मेें कहा गया है कि कांग्रेस के इन हथकंडों को विफल करने के लिए उपचुनावों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की आवश्यकता है। इसके अलावा सभी बूथों की अंदर तथा बाहर से वीडियोग्राफी की जाए। शिअद ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की संख्या भी बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सीईओ से प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि सभी बूथों की वीडियोग्राफी की जाएगी तथा इन सभी पर माइक्रो चुनाव पर्यवेक्षक तैनात किए जाएंगे जो सरकार के कर्मचारी होंगे।

पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर दाखा विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए दाखा के थाना प्रभारी प्रेम सिंह का लुधियाना जिले से तबादला करने तथा उसके द्वारा कथित तौर पर की जा रही नाजायज कार्रवाईयों की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने थानाप्रभारी को कांग्रेस से संबद्ध बताते हुये कहा कि वह चुनावों की घोषणा से पहले ही प्रतिद्वदियों को धमकाने के लिए इसे दाखा में नियुक्त किया गया था। इसकी स्थानीय निकायों चुनाव के समय बतौर डेहलों थाना प्रभारी भी यही गतिनिधियां रहीं थीं। इस दौरान इस थाना प्रभारी द्वारा कथित तौर पर एक उम्मीदवार को दी गई धमकियों की ऑडियो भी सीईओ को सौंपी गई जिसमें वह श्री अमन अरोड़ा को यह धमकी देते सुना जा रहा है कि लुधियाना जिले के शहीद भगत सिंह नगर से स्थानीय निकाय चुनाव लड़ उसकी पत्नी अगर कांग्रेसी प्रत्याक्षी के पक्ष में नहीं बैठी तो उसे इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

शिअद प्र्रतिनिधिमंडल के अनुसार इस थाना प्रभारी का बेटा जसपरमवीर सिंह (गोल्डी भंगू ) कांग्रेस पार्टी का एक सक्रिय नेता है तथा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पैतृक जिले के सलेमपुर सेखां जोन से पंचायती समिति का चुनाव भी लड़ चुका है। प्रतिनिधिमंडल के अनुसार इस बात की जांच होनी चाहिए कि उक्त थाना प्रभारी ने चुनाव आयोग को को क्यों नहीं सूचित किया कि उसका बेटा कांग्रेस का एक सक्रिय नेता है।

शिअद प्रतिनिधिमंडल के अनुसार हैरानी की बात है कि इस थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने के वजाय कांग्रेस ने उसे दाखा क्षेत्र में थाना प्रभारी लगा दिया जहां उपचुनाव हो रहे हैं तथा मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी संदीप संधू इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं।

प्रतिनिधिमंडल में शिअद अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव सरदार चरनजीत सिंह बराड़, कानूनी प्रकोष्ठ से अर्शदीप सिंह कलेर तथा पार्टी की चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटरेला भी शामिल थे।

रमेश1917वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image