Sunday, Oct 24 2021 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
India


कोविड के कारण फंसे विदेशियों के वीजा की अवधि 30 सितम्बर तक बढायी गयी

कोविड के कारण फंसे विदेशियों के वीजा की अवधि 30 सितम्बर तक बढायी गयी

नयी दिल्ली, 02 सितम्बर (वार्ता) सरकार ने कोरोना महामारी के कारण देश में फंसे विदेशी नागरिकों के वीजा की अवधि आगामी 30 सितम्बर तक बढाने का निर्णय लिया है।
इससे पहले भी सरकार ने पिछले वर्ष मार्च के बाद से कोरोना के कारण देश में फंसे हुए विदेशी नागरिकों के वीजा की अवधि 31 अगस्त तक बढायी थी। इन नागरिकों के वीजा की अवधि बिना किसी जुर्माने के बढाया जा रहा है।
विदेशी नागरिकों को अपने वीजा की अवधि 30 सितम्बर तक बढवाने के लिए संबंधित एफआरआरओ / एफआरओ को कोई आवेदन जमा करने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि, देश छोड़ने से पहले उन्हें ई-एफआरआरओ पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। यह अनुमति संबंधित एफआरआरओ/एफआरओ द्वारा बिना किसी ओवरस्टे पेनल्टी के मुफ्त आधार पर प्रदान की जाएगी।
गृह मंत्रालय ने कहा है कि यदि 30 सितंबर के बाद वीज़ा को बढ़ाने की जरूरत पड़ती है, तो संबंधित विदेशी नागरिक भुगतान के आधार पर ऑनलाइन ई-एफआरआरओ प्लेटफॉर्म पर वीज़ा को बढ़ाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनके आवेदन पर संबंधित एफआरआरओ/एफआरओ द्वारा मौजूदा दिशा - निर्देशों के अनुरूप पात्रता के तहत विचार किया जाएगा। हालांकि, किसी भी श्रेणी के वीजा पर भारत में पहले से मौजूद अफगानी नागरिकों के वीजा को बढ़ाने की अनुमति अफगानी नागरिकों के संबंध में अलग से जारी दिशा-निर्देशों के तहत दी जाएगी।
संजीव जितेन्द्र
वार्ता

More News
भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करें टीका कंपनी: मोदी

भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करें टीका कंपनी: मोदी

23 Oct 2021 | 10:41 PM

नई दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक अरब कोविड टीकाकरण की उपलब्धि में टीका बनाने वाली स्वदेशी कंपनियों की भूमिका की सराहना करते हुए आज कहा कि उन्हें मिलकर काम जारी रखना चाहिए जिससे कि भविष्य की चुनौतियों से निपटा जा सके।

see more..
image