Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजगढ़ के थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई ने की आत्महत्या

राजगढ़ के थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई ने की आत्महत्या

श्रीगंगानगर 23 मई (वार्ता) राजस्थान के चुरू जिले में राजगढ़ (सादुलपुर) के थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी आज सुबह 9.30 बजे उस समय लगी जब एक पुलिसकर्मी थाना परिसर में उनके सरकारी निवास पर उनसे मिलने गया।

विष्णुदत्त विश्नोई की बीकानेर संभाग में तेज तर्रार पुलिस अधिकारी के रूप में छवि थी। उनके द्वारा खुदकुशी कर लेने से सनसनी और पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई। बीकानेर से पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन और चुरू जिला मुख्यालय से पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम राजगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भरतराज मामले की जांच पड़ताल करने में जुटे हैं। थाने के बाहर काफी भीड़ लग गई है। पुलिस कोरोना वायरस नॉक डाउन की गाइडलाइन के तहत लोगों को दूर खदेड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने में लगी है। राजगढ़ में कल शाम को दिनदहाड़े फायरिंग की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे।

अपुष्ट सूत्रों के अनुसार थाना प्रभारी की आत्महत्या का मामला कल की इस घटना से जुड़ा हुआ है। बीकानेर के पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन ने यूनीवार्ता को बताया कि कल राजगढ़ में कत्ल की एक घटना हो गई थी, जिसके अपराधियों को पकड़ने और मामले की तफ्तीश करने में थाना प्रभारी विष्णुदत्त रात 1.30 बजे तक लगे रहे। इसके बाद थाना परिसर में वे सरकारी आवास में आए। उन्होंने सुसाइड नोट लिखा और फिर कमरे में ही छत के साथ फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।

उन्होंने बताया कि आज सुबह थाना प्रभारी कार्यालय में नहीं आए। फोन पर थाने के कर्मियों ने संपर्क किया तो कोई जवाब नहीं मिला। तब एक पुलिसकर्मी उन्हें देखने के लिए सरकारी आवास में गया था। वहां कमरे में थाना प्रभारी का शव फंदे पर लटका हुआ था। सुसाइड नोट में विष्णुदत्त विश्नोई ने कल की घटना से आहत होकर लिखा है कि वह अपना काम लगता है सही तरीके से नहीं कर पा रहे। आत्महत्या को लेकर अभी कोई और वजह सामने नहीं आई है। सुसाइड नोट का पूरा अध्ययन करने के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएंगे।

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि विष्णुदत्त के परिवार जन बीकानेर से राजगढ़ पहुंच रहे हैं। अभी आत्महत्या के कारणों को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता। उनके परिवार वालों से बात की जाएगी। सीआई विष्णु दत्त का परिवार बीकानेर में रहता है। चूरू के पूर्व सांसद रामचंद्र कस्बा और राजगढ़ की विधायक कृष्णा पूनिया सुबह इस घटना का पता चलने पर पुलिस थाने में पहुंचे कुछ देर बाद कृष्णा पूनिया जब थाने से बाहर निकल रही थी तब लोगों ने उनके खिलाफ नारेबाजी भी की।

सूत्रों का कहना है कि सीआई विष्णुदत्त पर कामकाज को लेकर काफी राजनीतिक दबाव भी पड रहा था। उल्लेखनीय है कि राजगढ़ कस्बे में रेलवे कॉलोनी के नजदीक सुभाष नगर चैक में कल दोपहर बाद जीप में आए पांच छह व्यक्तियों ने फायरिंग कर दी थी। चैक में कुछ लोगों के साथ बैठे बातचीत कर रहे राजेंद्र गढ़वाल नामक एक बस ऑपरेटर पर गोलियां चलाई गईं। सिर और कमर में गोली लगने से राजेंद्र गढ़वाल बुरी तरह से घायल हो गया। उसके पुत्र सुनील और एक पड़ोसी विजय बाल्मीकि भी फायरिंग में घायल हो गए। तीनों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से राजेंद्र को हिसार रेफर कर दिया गया। हिसार ले जाते हुए राजेंद्र गढ़वाल की मौत हो गई।

फायरिंग करने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए चूरु जिले और इसके साथ लगते हरियाणा के थानों की पुलिस को सतर्क किया गया था। इस घटना को लेकर थाना प्रभारी कल देर रात तक व्यस्त रहे। रात्रि डेढ बजे अपने सरकारी आवास में आने के बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली। राजेंद्र गढ़वाल की हत्या का कारण कोई रंजिश बताया जा रहा है।

सेठी रामसिंह

वार्ता

More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

भाजपा पहले मतदान के बाद आ गई हैं बैक फुट पर: पायलट

24 Apr 2024 | 10:42 PM

टोंक 24 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस लोकसभा चुनाव को बदलाव का चुनाव बताते हुए कहा है कि प्रदेश में पहले चरण के मतदान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बैक फुट पर आ गई है, इसलिए इनकी बातें प्रखर हो गई और मंगल सूत्र, मुसलमान, मस्जिद और मंदिर ये सब बातें होने लगी है।

see more..
image