Tuesday, Mar 19 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वीवो ने किया 2217 करोड़ के सीमा शुल्क की चोरी: डीआरआई

वीवो ने किया 2217 करोड़ के सीमा शुल्क की चोरी: डीआरआई

नयी दिल्ली 03 अगस्त (वार्ता) मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी वीवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर 2217 करोड़ रुपये के सीमा शुल्क की चोरी का आरोप लगा है।

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा की गयी जांच में यह पता चला है कि कंपनी ने 2217 करोड़ रुपये के सीमा शुल्क की चोरी की है।

वीवो इंडिया चीन की कंपनी वीवो कम्युनिकेशन टेक्नालॉजी कंपनी की सहायक इकाई है। यह कंपनी विनिर्माण के साथ ही असेंबलिंग, थोक में बिक्री के साथ ही वितरण का काम भी करती है।

निदेशालय के अधिकारियों ने कंपनी के संयंत्र परिसरों की जांच की जिसमें वीवो इंडिया ने जानबूझकर आयात की श्रेणी में दिखाया पाया गया है जबकि उनका उपयोग विनिर्माण में होता है। इस तरह से कंपनी ने 2217 करोड़ रुपये के सीमा शुल्क की चोरी की है। कंपनी ने अपनी शुल्क की देनदारियों के लिए 60 करोड़ रुपये का भुगतान भी कर दिया है।

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

19 Mar 2024 | 4:19 PM

नयी दिल्ली 19 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी जारी रहने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
अधिकांश दालें सस्ती; गुड-चीनी के भाव गिरे

अधिकांश दालें सस्ती; गुड-चीनी के भाव गिरे

18 Mar 2024 | 11:17 PM

नयी दिल्ली 18 मार्च (वार्ता) विदेशी बाजारों में जारी गिरावट के दबाव में आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य खाद्य तेलों में टिकाव बरकरार रहा तथा अधिकांश दालें और गुड़-चीनी सस्ती हो गई वहीं अन्य जिंसों के भाव स्थिर रहे।

see more..
image