Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
भारत


मुंबई कांग्रेस में भी गूंजे कलह के स्वर

मुंबई कांग्रेस में भी गूंजे कलह के स्वर

नयी दिल्ली 15 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय स्तर पर नेतृत्व परिवर्तन को लेकर वरिष्ठ नेताओं के विरोधी स्वर से घिरी कांग्रेस पंजाब, राजस्थान, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के बाद अब मुंबई में भी अंतर्कलह से जूझ रही है।

मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्व बंधु राय ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष भाई जगताप उत्तर भारत के लोगों की पीड़ा की अनदेखी कर रहे है और जब उनके साथ अत्याचार होता है तो कांग्रेस आवाज तक नहीं उठाती है।

उन्होंने कहा कि भाई जगताप ने उत्तर भारतीय पंचायत की शुरुआत की है लेकिन इसको लेकर उत्तर भारत के नेताओं से कोई संपर्क नहीं किया गया और उनकी उपेक्षा की गई है। इसमें भी मनमानी हुई और सिर्फ खानापूर्ति के लिए ही यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि मुंबई में आए दिन उत्तर भारत के लोगों को प्रताड़ित किया जाता है लेकिन पार्टी में उनकी पीड़ा को लेकर उनकी बात नही सुनी जाती है। उत्तर भारत से जुड़े नेताओं की बात और दबीन निहि दिया जाता है और उनकी मांग की सुनवाई नहीं होती है।

श्री राय ने कहा कहा कि जल्द ही मुंबई महानगर पालिका के चुनाव होने वाले हैं। बीएमसी से सबसे ज्यादा प्रताड़ित उत्तर भारत के लोगों को किया जाता है तब प्रदेश अध्यक्ष चुप रहते हैं। हाल ही में बंद के दौरान उत्तर भारतीयों की पिटाई हुई है लेकिन प्रदेश अध्यक्ष ने कुछ नहीं बोला। उन्हीने पार्टी के प्रभारी एच सी पाटिल पर भी हमला किया और कहा कि उन्हें न मराठी आती है और ना ही हिंदी आती है तो वह लोगो की समस्या कैसे सुनेंगे।

उन्होंने कहा कि मुंबई में उत्तर भारतीयों की संख्या बहुत ज्यादा है और वे कई सीटों पर प्रभावशाली है, इसके बावजूद मुंबई कांग्रेस में उत्तर भारतीयों की उपेक्षा की गई है। उन्होंने श्रीमती गांधी से मुंबई में कांग्रेस की मजबूती के लिए उत्तर भारत के लोगों को महत्व देने की अपील की है और कहा है कि इस बारे मे मुम्बई प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिया जाना चाहिए।

अभिनव प्रियंका

वार्ता

More News
भाजपा ने सैम पित्रोदा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया की व्यक्त

भाजपा ने सैम पित्रोदा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया की व्यक्त

24 Apr 2024 | 9:41 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि इंडिया समूह के सारे दल भारतीयों की विरासत पर गिद्धदृष्टि डालकर बैठे हैं और चाहते हैं कि उनकी सत्ता तो पीढ़ी दर पीढ़ी बिना ‘विरासत कर’ के उनके बच्चों की बनी रहे, लेकिन जनता से ‘विरासत कर’ लिया जाए।

see more..
अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

अभाविप ने की जीपीएटी के लिए शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) की ओर ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (जीपीएटी) के लिए की गयी ऑनलाइन आवेदन शुल्क में वृद्धि पर एतराज जताया है और एनबीईएमएस अध्यक्ष से शुक्ल बढ़ोतरी को कम करने की मांग की है।

see more..
धनखड़ शुक्रवार को तिरुपति और हैदराबाद की यात्रा पर

धनखड़ शुक्रवार को तिरुपति और हैदराबाद की यात्रा पर

24 Apr 2024 | 9:37 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार को हैदराबाद और तिरुपति की यात्रा पर रहेंगे। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने बुधवार को यहां बताया कि श्री धनखड़ 26 अप्रैल को आंध्र प्रदेश में तिरुपति और तेलंगाना में हैदराबाद का दौरा करेंगे।

see more..
रक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों में आत्मनिर्भरता जरूरी: जनरल पांडे

रक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों में आत्मनिर्भरता जरूरी: जनरल पांडे

24 Apr 2024 | 9:35 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने अनुसंधान एवं विकास के बल पर रक्षा क्षेत्र की महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों और लड़ाकू प्लेटफार्मों तथा प्रणालियों में आत्मनिर्भरता हासिल करने की जरूरत पर बल दिया है।

see more..
image