Friday, Mar 29 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


दूसरे चरण में भी मतदाता फर्स्ट डिवीजन पास, 62 फीसदी मतदान

दूसरे चरण में भी मतदाता फर्स्ट डिवीजन पास, 62 फीसदी मतदान

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरूवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाम छह बजे तक करीब 62़ 3 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

इसके साथ नगीना, अमरोहा,बुलंदशहर,अलीगढ़,हाथरस,मथुरा,आगरा (सुरक्षित) और मथुरा में 85 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम मशीनो में कैद हो गया। सात चरणों की मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 23 मई को मतों की गिनती शुरू होगी। इस चरण में बालीवुड की ड्रीम गर्ल एवं भाजपा सांसद हेमा मालिनी और अभिनेता से नेता बने कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर चुनाव मैदान में थे।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकार रमेश चन्द्र राय ने बताया कि शाम छह बजे तक अमरोहा में सबसे अधिक 68़ 77 फीसद मत पड़े जबकि आगरा (सुरक्षित) में सबसे कम 59़ 6 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अलावा नगीना में 62़ 10, बुलंदशहर में 62़ 14, अलीगढ़ में 62़ 80, हाथरस में 61़ 25 मथुरा में 60़ 56 और फतेहपुर सीकरी में 61़ 16 प्रतिशत मतदान हुआ।

खुशनुमा मौसम के बीच सुबह से ही मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा गया हालांकि दोपहर को धूप चढने के साथ मतदान में हल्की गिरावट दर्ज की गयी लेकिन शाम को पोलिंग बूथ पर लोगाें का हुजूम उमड़ पड़ा। दोपहर एक बजे तक इन क्षेत्रों में औसत मतदान 38़ 94 प्रतिशत था जबकि शाम पांच बजे तक यह प्रतिशत बढ़कर 58़ 61 हो गया। मतदान खत्म होने का समय नजदीक होने के साथ मतदाताओं की कतार एक बार फिर बढ़ गयी। पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया । मतदान केन्द्रों पर पेयजल और पंखों की खास व्यवस्था की गयी थी जबकि दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिये व्हील चेयर की व्यवस्था थी।

टीम प्रदीप

जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image