Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पंचायत चुनाव में गाइडलाइन की पालना करके सुरक्षित चुनाव की मिसाल पेश करें मतदाता-शर्मा

पंचायत चुनाव में गाइडलाइन की पालना करके सुरक्षित चुनाव की मिसाल पेश करें मतदाता-शर्मा

जयपुर, 27 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण के चुनाव में मतदाताओं, उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से कोरोना संबधी गाइडलाइन की पालना करते हुए मतदान और प्रचार करने का आग्रह किया है।

डॉ. शर्मा ने आज कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के पहले चरण में सोमवार को 33 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। चूंकि राज्य में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में आमजन द्वारा बरती थोड़ी भी लापरवाही बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। उन्होंने चुनाव के दौरान आमजन से केंद्र और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण पालना करने का अनुरोध किया है।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि प्रत्येक मतदाता अपने घर से मास्क लगाकर मतदान के लिए जाएं। मतदान केंद्र में जाने से पहले हाथों को साबुन पानी या सेनेटाइजर से जरूर साफ करें। उन्होंने बताया कि मतदान करते समय मतदाता पंक्ति में खड़े रहने के दौरान चिन्हित गोलों पर खड़े रहकर या सामाजिक दूरी बनाते हुए अपनी बारी का इंतजार करें। मतदान के दौरान वरिष्ठ नागिरक और दिव्यांगजनों को प्राथमिकता दें। उन्होंने मतदाता, उम्मीदवार या उनके समर्थकों से मतदान केंद्र या आसपास भीड़ या समूह में खड़े नहीं रहने की भी अपील की।

सुनील

वार्ता

image