Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदाताओं को अपने वोट का महत्व समझना चाहिए - उइके

मतदाताओं को अपने वोट का महत्व समझना चाहिए - उइके

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने आज कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को अपने वोट का महत्व समझकर चुनावों में सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करना चाहिए।

सुश्री उइके यहां जनसंपर्क विभाग के उप संचालक प्रलय श्रीवास्तव की पुस्तक 'मध्यप्रदेश में चुनाव और नवाचार' के विमोचन समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पद देश के पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत, गणमान्य नागरिक और पत्रकार भी मौजूद थे। सुश्री उइके ने कहा कि देश में आगामी दिनों में विभिन्न चुनावों में प्रत्येक मतदाताओं को अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिए और सरकार चुनने में अपनी सक्रिय भूमिका तय करना चाहिए। जनकल्याणकारी सरकार चुनने के लिए प्रत्येक मतदाता को अपने एक एक वोट का महत्व समझना होगा।

पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री रावत ने कहा कि पूरे विश्व में भारत की चुनाव प्रक्रिया को स्वतंत्र और निष्पक्ष माना जाता है। इस कार्य में आयोग की भूमिका महत्वपूर्ण है और आयोग ने मतदाता को मजबूत बनाया है। उन्होंने आयोग की ओर से उनके कार्यकाल के दौरान हुए नवाचारों के बारे में जानकारी दी। समारोह को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।

प्रशांत

वार्ता

image