Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोकसभा चुनाव में मांगे जायेंगे मोदी के नाम पर वोट -खुर्शीद

लोकसभा चुनाव में मांगे जायेंगे मोदी के नाम पर वोट -खुर्शीद

जयपुर,28जनवरी(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चेहरा ही आगे लाएगी और उन्हीं के नाम पर वोट मांगे जाएंगे।

श्री खुर्शीद ने आज यहां जयपुर लिटरेचर फेस्टीवल दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में श्री मोदी के नाम पर ही वोट मांगे जायेंगे लेकिन इस बार उनकी भाव भंगिमा वर्ष 2014 के दौरान हुये लोकसभा चुनाव जैसी नही है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी को आजकल नींद भी अच्छे से नहीं आती होगी।

मोदी विरोधी गठबंधन की चर्चा करते हुये श्री खुर्शीद ने कहा कि अभी तक गठबंधन हो नहीं पाया है ,लेकिन यह गठबंधन देश की परिस्थितियों के हिसाब से बहुत ही जरूरी है क्योंकि लगातार हम देख रहे हैं कि देश में भुखमरी हो रही है ,लोग बेरोजगार हो रहे हैं इसलिए यह सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा की सोच कल बदल जाए यह पूरी तरह से संभव है, इसलिए देश में इस गठबंधन की आवश्यकता है। श्री खुर्शीद ने वन रैंक वन पेंशन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि अभी तक मोदी सरकार में कांग्रेस की यह योजना पूरी तरीके से लागू नहीं हो पाई। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अमित शाह वन रैंक की बात करते हुए ठीक नहीं लगते हैं। इसके लिए देश के रक्षा मंत्री को आगे आना चाहिये।

सर्जिकल स्ट्राइक पर उन्होंंने कहा कि हमने भी सर्जिकल स्ट्राइक की है लेकिन हमने इसका प्रचार नहीं किया। श्री खुर्शीद ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कहा कि मंदिर का निर्माण अदालत के फैसले के अनुसार ही होना चाहिए कानून के हिसाब से ही मंदिर बनना चाहिए और सभी को इस फैसले का सम्मान करना चाहिये।

प्रियंका गांधी को लेकर भी श्री खुर्शीद ने कहा कि उनका राजनीति में आना अच्छा रहा है जनता में प्रियंका गांधी के जरिए नया संदेश जाएगा बहुत से कार्यकर्ता चाहते थे कि वह राजनीति में आए और प्रियंका गांधी का राजनीति में आना सोने पर सुहागा हो गया है।

image