Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:11 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरु

कश्मीर में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरु

श्रीनगर 20 नवंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में नौ चरणों में हो रहे पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में मंगलवार को अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजामों के बीच 2179 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरु हुआ। इस चुनाव में 3,29,818 मतदाता सरपंचों तथा 2,07,796 मतदाता पंचों के भाग्य का फैसला करेंगे।

राज्य में सुबह आठ बजे से जब मतदान शुरु हुआ तो उस समय मतदान केंद्रों पर चुनिंदा लोग ही दिखाई दिये थे। अधिकारियों ने हालांकि उम्मीद व्यक्त की कि दिन चढ़ने के साथ-साथ मतदाताओं की संख्या में भी वृद्धि होगी। मतदान अपराह्न दो बजे तक जारी रहेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल करने वाले मतदाताओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए मतदान केंद्रो तथा संवदेनशील इलाकों में बड़ी संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बल और राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

इसबीच पंचायत चुनाव के विरोध में अलगाववादियों के संगठन ने पंचायत चुनाव से प्रभावित इलाकों में आज हड़ताल का आह्वान किया है। इसके कारण भी चुनाव में काफी कम मतदान होने की आशंका जताई जा रही है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी शालीन काब्रा ने बताया कि दूसरे चरण के चुनाव में 90 सरपंचों और 1069 पंचों निर्विरोध निर्वाचित हो चुका हैं।

उन्होंने बताया कि आज के मतदान के लिए कश्मीर मंडल में 490 और जम्मू मंडल में 111 केंद्रों समेत 601 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

More News
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image