Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

तेलंगाना में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

हैदराबाद 07 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। राज्य में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग की प्रक्रिया आज सुबह सात बजे शुरू हुई।

राज्य में 32,815 मतदान केंद्रों पर 1.39 करोड़ महिलाओं सहित 2.8 करोड़ से अधिक मतदाता आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रजत कुमार ने बताया कि 4.57 लाख दिव्यांग नागरिकों के मतदान करने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए निशुल्क परिवहन, ग्रिल रैम्पस, व्हील चैयर, विशेष पार्किंग सुविधा और बिना किसी कतार लगे मतदान करने की सुविधा दी गई है। उन्होंने बताया कि 29,541 स्वयंसेवक मतदान में उनकी सहायता करेंगे।

हैदराबाद के जिला चुनाव अधिकारी दाना किशोर ने बताया कि दिव्यांगों के लिए हैदराबाद के सभी मतदान केंद्रों पर रैम्प,व्हीलचेयर, एक स्वयंसेवक के साथ रैम्प पर चलने वाले वाहन, एंड्रॉयड आधारित जीएचएमसी वादा ऐप और ब्रेल स्लिप की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद में कुल 18000 लोग दिव्यांग मतदाता के तौर पर पंजीकृत हैं।

अतिरिक्त महानिदेशन (कानून और व्यवस्था) जितेंद्र ने बताया कि 27,900 केंद्रीय सुरक्षा बल, अन्य राज्य से 18,860 और 30, हजार राज्य पुलिस के सहित लगभग एक लाख पुलिसकर्मी तैनात किया गए हैं।

पुलिस सूत्रों ने कहा,“ छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से सटे नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है। इन क्षेत्रों में काफी संख्या में राज्य और केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है।”



रमेश, संतोष

जारी वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image