Friday, Mar 29 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सम्पन्न

जयपुर 27 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में विश्वविद्यालयों एवं कालेजों में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान आज छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गये।

प्रदेश में विश्वविद्यालयों एवं कालेजों में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे शुरु हुआ और प्रदेश में एक दो स्थानों पर छात्रों के दो गुटों में झड़प एवं अन्य छिटपुट घटनाओं को छोड़कर दोपहर एक बजे शांतिपूर्ण रुप से सम्पन्न हो गया। अब मतगणना बुधवार पूर्वाह्न ग्यारह बजे शुरू होगी और शाम तक परिणाम आने शुरु हो जायेंगे।

मतदान के प्रति छात्रों में रुचि देखी गई और इस दौरान राजधानी जयपुर में महारानी कालेज में छात्रों की भीड़ ज्यादा एकत्रित हो जाने पर पुलिस को उन्हें खदेड़ना पड़ा तथा राजस्थान विश्वविद्यालय में सुरक्षाकर्मी के एक छात्र को थप्पड़ मार देने से छात्रों ने हंगामा किया। बाद में छात्रों को समझाकर मामला शांत कराया।

झालावाड़ के पीजी कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा। इसी तरह झुंझुनूं में मोरारका कॉलेज में एसएफआई एवं एनएसयूआई के छात्र आपस में भिड़ गये। छात्रों ने पथराव भी किया। बाद में पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा। कोटा गवर्नमेंट कॉलेज में भी छात्रों के दो गुटों में झड़प हो गई।

कोटा के कॉलेज में मतदान करने आई एक छात्रा के पास जांच में चाकू भी मिला। इस दौरान बीकानेर, जोधपुर, दौसा, टोंक आदि स्थानों पर फर्जी मतदाता भी पकड़े गए। हालांकि छात्रसंघ चुनाव के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई। जिसके तहत विद्यार्थियों को पहचान पत्र देख्ने के बाद ही मतदान के लिए भेजा गया।

मतदान के दौरान बारिश आने से उदयपुर, कोटा एवं अजमेर में मतदाताओं को थोड़ी परेशानी हुई।

राजस्थान विश्वविद्यालय में इस बार अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई का उम्मीदवार उत्तम चौधरी हैं जबकि

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अमित कुमार बड़बड़वाल को चुनाव मैदान में उतारा है।

image