Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव संपन्न

तेलंगाना में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव संपन्न

हैदराबाद, 25 जनवरी (वार्ता) तेलंगाना में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार को संपन्न हो गये। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और अपराह्न एक बजे संपन्न हो गया।

मतगणना शुक्रवार अपराह्न दो बजे शुरू होगी।

चुनाव की अधिसूचना 4,137 पंचायतों के लिए जारी की गयी थी, जिनमें 3,342 पंचायतों के लिए चुनाव हुआ क्योंकि 788 पंचायतों के लिए उम्मीदवार सर्वसम्मति से चुने गये और सात पंचायतों पर अन्य कारणों से चुनाव रद्द कर दिये गये।

चुनाव के दूसरे चरण में 3,342 पंचायतों के सरपंच के पदों के लिए 10668 उम्मीदवार मैदान में हैं।

राजनीतिक दलों एवं पार्टी चिह्न के बगैर चुनाव हुए लेकिन सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने समर्थकों के लिए पूरी ताकत लगा दी है।

चुनाव के पहले चरण में 21 जनवरी को 4,480 पंचायतों के लिए चुनाव हुए और इनमें से अधिकतर सीटों पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने जीत हासिल की। तीसरे चरण में 30 जनवरी को 4,115 पंचायतों के लिए मतदान होगा।

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image