Friday, Apr 19 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वृषिण पटेल और दानिश ने ‘हम’ से तोड़ा नाता

वृषिण पटेल और दानिश ने ‘हम’ से तोड़ा नाता

पटना 06 फरवरी (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) में मचे घमासान के बीच आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने इस्तीफा दिया।

हम के प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मंत्री वृषिण पटेल ने यहां कहा कि महागठबंधन के सभी घटक दल जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरना पर बैठने का समर्थन कर रहे थे तब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने उन्हें (सुश्री बनर्जी) को नसीहत दी थी कि उन्हें मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुये धरना पर बैठने की क्या जरूरत थी।

श्री पटेल ने कहा कि इसी तरह कांग्रेस की पटना में आयोजित जन आकांक्षा रैली को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने सुपर फ्लॉप रैली करार दिया था जबकि इस रैली में महागठबंधन के सभी घटक दल के नेताओं के साथ ही श्री मांझी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पार्टी लाइन के खिलाफ श्री रिजवान के बयान देने से राष्ट्रीय अध्यक्ष भी नाराज थे और उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। कार्रवाई होने से पूर्व ही श्री रिजवान ने घबराकर इस्तीफा दे दिया।

पूर्व मंत्री ने कहा, “सुश्री बनर्जी के धरना प्रकरण पर श्री मांझी को महागठबंधन से अलग हटकर बयान नहीं देना चाहिए था। इससे आहत होकर मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया”

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image