Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
खेल


वाडेकर के निधन से हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती: सचिन

वाडेकर के निधन से हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती: सचिन

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) पूर्व क्रिकेट कप्तान अजीत वाडेकर को भारत रत्न और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि वाडेकर के निधन से हुए नुकसान की भरपायी नहीं हो सकती ।

सचिन ने कहा,“जनता के बीच वाडेकर की ख्याति एक महान क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में है जबकि मेरे लिए वह एक महान खिलाड़ी के साथ एक महान व्यक्ति भी थे। वाडेकर मेरे लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति थे और समय के साथ हमारे संबंध और प्रगाढ़ होते गये।”

वाडेकर का दक्षिण मुंबई स्थित जसलोक अस्पताल में 77 वर्ष की आयु में लंबी बीमारी के कारण 15 अगस्त को निधन हो गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और इंग्लैंड में खेल रही टीम इंडिया ने उन्हें कल श्रद्धांजलि दी थी।

सचिन ने कहा,“वाडेकर का मेरे जीवन में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने उस समय मेरी मदद की जब मैं 20 वर्ष का युवा खिलाड़ी था और मैं अपनी लय खो सकता था।”

भारत के पूर्व विकेटकीपर और बीसीसीआई के महा प्रबंधक (क्रिकेट अापरेशन) सबा करीम ने भी वाडेकर को श्रद्धांजलि दी। करीम ने कहा कि उनकी उम्र के लगभग सभी क्रिकेट खिलाड़ी उनका अनुसरण करते थे। वाडेकर बायें हाथ के एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज थे और उनके निधन से किक्रेट जगत को बहुत बडा नुकसान हुआ है।

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी समीर दिघे, विनोद कांबली, हॉकी के पूर्व कप्तान एम एम सोमैया ने भी वाडेकर को श्रद्धांजलि दी।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image