Friday, Apr 26 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


फिलीपींस में वैन में विस्फोट, 10 मरे

फिलीपींस में वैन में विस्फोट, 10 मरे

मनीला 31 जुलाई (रायटर) फिलीपींस के अशांत द्वीप बैसिलन में एक सैन्य चौकी पर मंगलवार सुबह एक वैन के भीतर हुए जबरदस्त विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गये।

इलाके के स्काउट रेंजर यूनिट के कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल मोन अल्मोदोवार ने बताया कि सैन्य चौकी पर सुरक्षा बलों ने वैन रोककर उसके चालक से बातचीत की थी और उसके कुछ ही पल बाद उसमें विस्फोट हो गया। अब तक यह पता नहीं चल सका है कि हमले में किसे निशाना बनाया गया था लेकिन यह तय है कि विस्फोट निर्धारित समय से पहले हो गया।

आतंकवादी संगठन अबू सैयाफ के गढ़ बैसिलन में हुए इस विस्फोट में एक सैनिक, पांच लड़ाके और एक मां तथा उसका बच्चा मारा गया। कई अन्य घायल भी हुए हैं लेकिन उनकी संख्या की अब तक पुष्टि नहीं की जा सकी है।

बैसिलन के गवर्नर जिम सलमान ने बताया कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि इस विस्फोट के पीछे अबू सैयाफ का हाथ है लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

गौरतलब है कि फिलीपींस और पश्चिमी देशों के नागरिक अबू सैयाफ के नियंत्रण के कारण बैसिलन से दूर ही रहते हैं। यहां आतंकवादी संगठन और सुरक्षा बलों के बीच अक्सर भीषण मुठभेड़ भी होती रहती है। अबू सैयाफ

यामिनी, नीरज

रायटर

image