Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य


वानखेड़े सीबीआई कार्यालय के समक्ष हुए पेश

वानखेड़े सीबीआई कार्यालय के समक्ष हुए पेश

मुंबई, 20 मई (वार्ता) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े शनिवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय द्वारा जारी एक निर्देश के जवाब में मुंबई में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय में पेश हुए।

अक्टूबर 2021 कोर्डेलिया क्रूज़ ड्रग बस्ट से संबंधित 25 करोड़ रुपये के जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन को गिरफ्तार किया गया था।

भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी को अभी गिरफ्तार किए जाने की संभावना नहीं है, क्योंकि सीबीआई ने शुक्रवार को बंबई उच्च न्यायालय की न्यायमूर्ति शर्मिला यू देशमुख और आरिफ एस डॉक्टर की अवकाश पीठ को आश्वासन दिया कि केंद्रीय एजेंसी वानखेड़े के खिलाफ 22 मई तक कोई कठोर कार्रवाई नहीं करेगी।

बहरहाल, सीबीआई ने पिछले सप्ताह भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत वानखेड़े, एनसीबी के तत्कालीन अधीक्षक विश्व विजय सिंह और एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के तत्कालीन खुफिया अधिकारी आशीष रंजन के साथ-साथ निजी व्यक्तियों के पी गोसावी, सैनविले डिसूजा और अज्ञात के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।

श्रद्धा,आशा

वार्ता

image