Friday, Mar 29 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
खेल


पहले दिन से गेंद स्पिन होती हुई देखना चाहता हूँ: शास्त्री

पहले दिन से गेंद स्पिन होती हुई देखना चाहता हूँ: शास्त्री

नयी दिल्ली, 06 फरवरी (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पिच से जुड़ी बयानबाज़ियों के बीच कहा है कि वह पहले दिन से गेंद को स्पिन होते हुए देखना चाहते हैं।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम पर कहा, “मैं पहले दिन से गेंद को स्पिन होते हुए देखना चाहता हूँ। आप एक ऐसे आदमी से बात कर रहे हैं जो दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुका है। यदि आप टॉस हारते हैं, तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर आप टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करते हैं, तो आप गेंद को स्पिन होते हुए देखना चाहते हैं। आप घर पर खेल रहे हैं तो इसका पूरा फायदा उठाइये।”

उल्लेखनीय है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयन हीली ने कहा था कि अगर भारत 'निष्पक्ष' पिचें बनाता है तो कंगारू टीम यह सीरीज जीत सकती है।

हीली ने कहा था, “मुझे लगता है कि अगर वे उचित विकेट तैयार करते हैं, जो बल्लेबाजी के लिये अच्छी हों और पिच शायद मैच के अंत में आकर ज्यादा स्पिन करें तो... हम (ऑस्ट्रेलिया) जीतेंगे।”

हीली के हमवतन ग्रेग चैपल ने उनकी बात से असहमति जताते हुए कहा कि पिच क्यूरेटर के अलावा किसी को भी पिच पर फैसला लेने का अधिकार नहीं है।

चैपल ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “पिच के बारे में काफी बातें हो रही हैं। मेरे अनुसार पिच क्यूरेटर और मैदान की देखभाल करने वालों के अलावा किसी को भी यह निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। चाहे वह खिलाड़ी हो, कोच या टीम प्रबंधक हो।”

उन्होंने कहा, “इयन हीली का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया (अच्छी पिचों पर) मजबूत है। मेरा मानना है कि उनकी राय ऑस्ट्रेलिया के घरेलू प्रदर्शन पर आधारित है। अब वह घर पर नहीं खेल रहे, अब वह भारत में खेल रहे हैं।”

शादाब, उप्रेती

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image