Friday, Mar 29 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
खेल


वार्न की बैगी ग्रीन कैप को मिली 5 करोड़ Rs की कीमत

वार्न की बैगी ग्रीन कैप को मिली 5 करोड़ Rs की कीमत

मेलबोर्न, 10 जनवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग और उससे हुई व्यापक तबाही के मद्देनज़र पीड़ितों की मदद के लिये आगे आये आस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वार्न की बैगी ग्रीन कैप को नीलामी में पांच करोड़ रूपये (10 लाख आस्ट्रेलियन डॉलर) से अधिक की कीमत मिली है।

वार्न की बैगी ग्रीन की नीलामी शुक्रवार सुबह समाप्त हुई और इस विश्व प्रसिद्ध कैप को सिडनी से किसी एमसी नाम के व्यक्ति को बेचा गया। इसे 10 लाख 7500 आस्ट्रेलियन डॉलर की कीमत मिली है। नीलामी वेबसाइट के अनुसार एमसी की पहचान का अभी खुलासा नहीं किया गया है। नीलामी के अंतिम चरण में एमसी और गार्डन से डब्ल्यूसी के बीच नज़दीकी मुकाबला हुआ लेकिन अंत में एमसी जीतने में कामयाब रहे।

इस नीलामी से मिली राशि आस्ट्रेलियन रेड क्रॉस बुश फायर अपील को जाएगी। नीलामी के बाद वार्न ने सोशल मीडिया पर सभी का आभार व्यक्त करते हुये कहा,“ मैं उन सभी लोगों का शुक्रगुज़ार हूं जिन्होंने नीलामी में बोली लगायी। मैं सफल बोलीदाता का खासतौर पर धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने अपनी उदारता से मुझे अभिभूत कर दिया। यह मेरी कल्पना से बाहर था। यह राशि सीधे रेड क्रॉस बुशफायर अपील को जाएगी। मैं एक बार फिर से सभी का धन्यवाद करना चाहता हूं।”

वॉर्न की कैप की नीलामी को सुबह 10 बजे समाप्त होना था लेकिन अंतिम मिनटों में कई बोलियां आने से इसे 10 मिनट के लिये बढ़ाया गया था। वार्न ने इस आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए अपनी बैगी ग्रीन कैप की नीलामी करने का फैसला किया था जो उन्होंने अपने पूरे टेस्ट करियर के दौरान पहनी थी। वार्न की कैप की यह राशि जनवरी 2003 में सर डॉन ब्रैडमैन की कैप को मिली 4,25000 आस्ट्रेलियाई डॉलर की राशि को काफी पीछे छोड़ चुकी है।

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image