Friday, Apr 19 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
खेल


वार्नर, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट से हट सकता है बैन

वार्नर, स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट से हट सकता है बैन

सिडनी, 08 नवंबर (वार्ता) क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) खिलाड़ी यूनियन की लगातार बढ़ती मांग के मद्देनज़र बॉल टेम्परिंग के आरोपों का सामना कर रहे क्रिकेटरों स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर विचार कर रहा है।

सीए के मुख्य कार्यकारी केविन राॅबर्ट्स ने इसकी जानकारी दी है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ(एसीए) की तरफ से लगातार तीनों खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की जा रही है जिससे सीए पर दबाव बना है। राबर्ट्स ने कहा,“ हमें एसीए के दस्तावेज़ हाल ही में मिले हैं। इसे बोर्ड को संबोधित करके लिखा गया है और सीए इस पर विचार कर रहा है।”

आस्ट्रेलियाई कप्तान और उपकप्तान वार्नर पर मार्च में केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग में शामिल होने के लिये एक एक वर्ष का बैन लगाया गया था जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा है।

टीम के शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलिया को हालिया सीरीज़ में नुकसान उठाना पड़ा है और टेस्ट टीम को टिम पेन की कप्तानी में अाखिरी तीन टेस्टों में दो में शिकस्त मिली है। वनडे टीम की कप्तानी आरोन फिंच के हाथों में है जिसे इंग्लैंड से 0-5 से व्हाइटवॉश सहित आखिरी सात मैचों में हार मिली है। पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से भी आस्ट्रेलियाई टीम ओपनर मैच छह विकेट से गंवा बैठी।

आस्ट्रेलियाई टीम की मौजूदा हालत को देखते हुये भी क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने भी प्रतिबंधित खिलाड़ियों की सजा खत्म करने की वकालत की है। सीए अधिकारी ने कहा,“हमारे लिये जरूरी है कि हम खिलाड़ियों का ध्यान रखें और उन्हें महसूस करायें कि वह आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का हिस्सा हैं। हमें खिलाड़ियों की मांग की समीक्षा करनी होगी।”

इससे पहले सीए ने हाई परफाॅर्मेंस प्रमुख पैट होवार्ड और प्रसारण प्रमुख बेन एमारफियो को लांगस्टॉफ रिव्यू के मद्देनज़र बर्खास्त कर दिया था।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image