Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पानी की उपलब्धता का पूरा आंकलन कर होगा बंटवारा-कल्ला

पानी की उपलब्धता का पूरा आंकलन कर होगा बंटवारा-कल्ला

जयपुर, 03 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी कल्ला ने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के प्रथम चरण के किसानों के हितों को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि किसानों को पानी देने के लिए उपलब्ध मात्रा का पूरा आंकलन कर बंटवारा किया जाएगा।

श्रीगंगानगर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना की उपस्थिति में आज जयपुर में विद्युत भवन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ किसानों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई।

डा कल्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर मंत्री समूह ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ हर मुद्दे पर वार्ता करते हुए किसानों की मांगों एवं उनके समाधान के बारे में सभी पक्षों के सुझावों को सुना है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की भावना से उच्च स्तर को अवगत कराया जाएगा तथा किसानों के हित में यथोचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में सांसद निहालचंद मेघवाल, विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर, गोविन्द मेघवाल, गुरदीप शाहपीनी, धर्मेन्द्र मोची, श्रीमती संतोष बावरी, बिहारी बिश्नोई, मुख्य सचिव निरंजन आर्य, जल संसाधन विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वीराज सहित अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि गण एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

रामसिंह

वार्ता

image