Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूरे देश में है जलसंकट, भाजपा कर रही है राजनीति - सलूजा

पूरे देश में है जलसंकट, भाजपा कर रही है राजनीति - सलूजा

भोपाल, 07 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने आज कहा कि अल्पवर्षा के कारण पूरे देश में जलसंकट है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता इसमें भी राजनीति कर रहे हैं।

श्री सलूजा ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि जलसंकट पूरे देश में है। उन्होंने इसे 'प्राकृतिक संकट' बताते हुए कहा कि इसमें किसी सरकार या दल का दोष नहीं है, लेकिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह इसमें भी राजनीति ढूंढ लाए हैं। श्री सलूजा ने कहा कि श्री राकेश सिंह जलसंकट को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से गृह विभाग के जल स्रोतों पर पुलिस व्यवस्था के निर्देश पर भी सवाल उठा रहे हैं। उनका सवाल उठाना जनविरोधी, बचकाना और हास्यास्पद है। उनका कहना है कि गृह विभाग की ओर से यह आदेश प्रत्येक ग्रीष्म ऋतु में जलसंकट को देखते हुए आपदा प्रबंधन की व्यवस्था के तहत प्रत्येक वर्ष दिये जाते हैं। इसमें कुछ नया नहीं है।

श्री सलूजा ने कहा कि कानून व्यवस्था का पालन कराना और नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करना हर सरकार का दायित्व व कर्तव्य होता है। इससे ऐसा लग रहा है कि भाजपा चाहती है कि जलसंकट के इस दौर में जल स्रोतों पर जल वितरण के दौरान कोई विवाद-फसाद हो, कोई जनहानि हो और भाजपा उस पर राजनीतिक रोटी सेक सके।

श्री सलूजा ने कहा कि जल स्त्रोतों से पानी लेने वालों की भीड़ अत्यधिक है। हर व्यक्ति चाहता है कि पहले पानी उसे मिले। इसको लेकर कभी भी अप्रिय स्थिति या कानून व्यवस्था की स्थिति खड़ी हो सकती है। यदि राज्य सरकार इन विवादों को टालने के लिए और प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए जल स्रोतों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुराने निर्णय पर ही अमल कर रही है तो इसमें गलत क्या है।

श्री सलूजा ने कहा कि शिवराज सरकार के कार्यकाल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मौन रहे और अब जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आयी है, हर छोटी-मोटी बात पर मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगने लग जाते हैं।

प्रशांत

वार्ता

image