Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हरदा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या दूर होगी

हरदा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की समस्या दूर होगी

हरदा, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री पी़ सी़ शर्मा ने कहा है कि जिले में नर्मदा नदी के किनारे बसे 511 गांवों में लगभग 600 करोड़ रुपये की लागत से मुख्यमंत्री नलजल योजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में जल की आपूर्ति की जाएगी, जिससे गाँव में पानी की कमी की समस्या से दूर होगी।

श्री शर्मा ने जिले में शिक्षा की गुणवत्ता लाने के लिए जिला योजना समिति की बैठक में ‘मिशन 100’ योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत जिले के 50 प्राइमरी और 50 मिडिल स्कूलों में विशेष सुविधाओं के साथ-साथ विशेष चयन के आधार टीचर्स की नियुक्ति होगी और सभी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, टॉयलेट और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले में पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए नलजल योजना की भी समीक्षा की जाएगी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री नलजल योजना के माध्यम से जल की आपूर्ति की जाएगी।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
image