Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य


श्रीमती सिंधिया के निधन पर मध्यप्रदेश में शोक की लहर

श्रीमती सिंधिया के निधन पर मध्यप्रदेश में शोक की लहर

भोपाल, 15 मई (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की धर्मपत्नी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

श्रीमती सिंधिया का आज सुबह नयी दिल्ली में देहांत हो गया। वे लंबे समय से बीमार थीं और कुछ समय से वेंटिलेटर पर थीं।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने केद्रीय मंत्री श्री सिंधिया की माता के निधन पर शोक जताते हुए कहा की यह घटना हमारे लिए हृदय विदारक है। मां जीवन का आधार होती हैं, उनका निधन हमारे लिए अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने श्री महाकालेश्वर भगवान से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजन को गहन दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अपने शोक संदेश में कहा कि यह अत्यंत दुःखद समाचार है। श्री शर्मा ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने एवं सिंधिया परिवार को इस वज्रपात को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि बाबा महाकाल से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें और परिवारजन को कष्ट और वेदना के इन क्षणों में संबल प्राप्त हो।

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने एक्स पर पोस्ट किया, 'वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया की पूज्य माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के देवलोकगमन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को मोक्ष प्रदान करें एवं दुःख की इस घड़ी में परिजनों को संबल प्रदान करें।'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि मां का जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। दु:ख की इस घड़ी में श्री सिंधिया तथा उनके परिवार के साथ संवेदनाएं हैं। भारतीय संस्कृति के श्रेष्ठ संस्कारों से परिपूर्ण श्रीमती सिंधिया अत्यंत विनम्र तथा व्यवहार कुशल थीं। आज वह लौकिक जगत से विदा हुई हैं, किंतु उनके स्नेह और आशीष की छांव सदैव परिजनों के साथ रहेगी।

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट किया, 'श्री सिंधिया की पूजनीय माताजी माधवी राजे सिंधिया जी के निधन की दुखद सूचना प्राप्त हुई। मैं परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि उन्हें अपने श्रीचरणों में सर्वोच्च स्थान दें और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति।'

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा, “श्रद्धेय राजमाता माधवी राजे सिंधिया के दुखद स्वर्गवास के समाचार सुन कर बेहद दुख हुआ। उनके हमारे पारिवारिक रिश्ते रहे हैं। वे अति विनम्र व्यवहार कुशल व्यक्तित्व की धनी थीं। श्री ज्योतरादित्य सिंधिया जी व समस्त परिवार जनों को हमारी संवेदनाएँ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।”

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने शोक संदेश में कहा, 'स्वर्गीय श्री माधव राव सिंधिया की धर्मपत्नी एवं श्री ज्योतरादित्य सिंधिया की माता जी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है। मैं शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति और सिंधिया परिवार को यह असीम दुख सहने की शक्ति देने के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। भावपूर्ण श्रद्धांजली।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने अपने शोक संदेश में कहा, 'कांग्रेस के कद्दावर नेता स्व. माधवराव सिंधिया जी धर्मपत्नी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की माताजी श्रीमती माधवी राजे सिंधिया जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ, ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें ।'

गरिमा

वार्ता

image