Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
खेल


डब्ल्यूसीएआई जल्द कराएगा भारतीय महिलाओं के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट

डब्ल्यूसीएआई जल्द कराएगा भारतीय महिलाओं के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट

नयी दिल्ली, 21 मई (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेटरों के अब अच्छे दिन आने वाले हैं। आईपीएल की तर्ज पर नुमाइशी मैच की घोषणा के बाद भारतीय महिला क्रिकेट एसोसिएशन (डब्ल्यूसीएआई) ने जल्द ही राजधानी में महिलाओं का एक क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने की इच्छा ज़ाहिर की है।

एसोसिएशन की अध्यक्ष रानी शर्मा ने कहा है कि वह निचले स्तर पर महिला क्रिकेटरों की प्रतिभा को उभारने के लिए राजधानी में महिलाओं का एक क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करेंगी और उन्हें इस बारे में कई पूर्व महिला क्रिकेटरों ने साथ देने का भरोसा जताया है।

रानी शर्मा ने कहा कि उनकी एसोसिएशन का गठन 1973 में पहले वर्ल्ड कप के आयोजन वर्ष में किया गया था और पांच साल बाद उसे मान्यता मिलते ही भारत ने पहले वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी। तब उन्होंने महिला क्रिकेटरों के लिए एक बड़ा सपना देखा था, वह अब मंगलवार को होने वाले नुमाइशी मैच के ज़रिये पूरा होता दिखाई दे रहा है। ज़रूरत महिला क्रिकेटरों को लगातार एक्सपोज़र देने की है और वह देश भर की छात्र खिलाड़ियों को लगातार खेलने का अवसर देने में पीछे नहीं रहेंगी।

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा जल्द ही की जाएगी। उन्होंने देश में महिला क्रिकेटरों की बढ़ती संख्या पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस साल के शुरू में उनकी एसोसिएशन से जुड़ी खिलाड़ियों की संख्या तकरीबन 3500 थी, जो इस साल के अंत तक दस हज़ार तक पहुंचने की उम्मीद है।

राज

जारी वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image