Friday, Mar 29 2024 | Time 12:51 Hrs(IST)
image
खेल


हम स्मृति मंधाना को एक लीडर के तौर पर देख रहे हैं : पोवार

हम स्मृति मंधाना को एक लीडर के तौर पर देख रहे हैं : पोवार

करारा, 11 अक्टूबर (वार्ता) मार्च-अप्रैल में 50 ओवर के विश्व कप के बाद शायद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को नेतृत्व की भूमिकाओं पर विचार करना होगा। अगर ऐसी कोई भी चर्चा होती है तो संभव है कि स्मृति मंधाना टीम का नेतृत्व संभालने के लिए शीर्ष दावेदार होंगी।हालांकि ऐसा कोई भी निर्णय लेने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है लेकिन मुख्य कोच रमेश पोवार ने जोर देकर कहा कि विश्व कप के बाद किसी न किसी स्तर पर बातचीत करना होगा।

फ़िलहाल मिताली राज लंबे प्रारूपों में कप्तानी करती हैं, वहीं हरमनप्रीत कौर टी-20 में कप्तान हैं। मंधाना टी-20 में उप कप्तान हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में हरमनप्रीत तीन-एकदिवसीय मैचों और पिंक बॉल टेस्ट में चोट के कारण अनुपस्थित थी। इस कारण मंधाना तीनों प्रारूपों में टीम की उप कप्तान थी।

पोवार ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के बाद कहा, "देखिए, किसी ना किसी समय हमें भविष्य में टीम के नेतृत्व के लिए चर्चा करना होगा। इस बारें में अभी भी काफ़ी चर्चाएं हो रही हैं। हम इस पर कोई भी फै़सला विश्व कप के बाद लेंगे और तय करेंगे कि क्या किया जाना चाहिए। हम इस फै़सले में कोई जल्दबाज़ी नहीं करेंगे।"

मंधाना के पिंक बॉल टेस्ट में शानदार शतक के बारे में पोवार ने कहा, "ऐसा प्रदर्शन युवा पीढ़ी पर बहुत बड़ा प्रभाव डालता है क्योंकि वह हमारे वर्तमान टीम के खिलाड़ियों को बहुत प्रेरित करती है।"

हालांकि टीम के भीतर मंधाना एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में नेतृत्व समूह का हिस्सा है, भले ही वह पूर्णकालिक कप्तान न हो। पोवार का मानना ​​है कि मंधाना दुनिया भर में क्रिकेट खेलती हैं और उनके पास क्रिकेट की काफ़ी बेहतर समझ है।

पोवार ने मंधाना की भूमिका के बारे में कहा, "हम हमेशा उन्हें एक लीडर के रूप में देख रहे हैं। वह उप-कप्तान हैं और किसी समय वह इस टीम का नेतृत्व भी करेंगी। मुझे अभी प्रारूप नहीं पता है। बीसीसीआई, चयनकर्ता और मैं एक साथ मिलेंगे और आगे का फ़ैसला करेंगे।"

राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image