Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हमें पुलिस जवानों के परिजनों की चिंता है: नरोत्तम

हमें पुलिस जवानों के परिजनों की चिंता है: नरोत्तम

भोपाल, 03 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि सरकार को पुलिस जवानों और उनके परिवारों की सुरक्षा की पूरी चिंता है।

डॉ मिश्रा ने यहां मीडिया के सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। उनसे राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा की ओर से कल उन्हें लिखे गए पत्र के संबंध में पूछा गया था। डॉ मिश्रा ने कहा कि उन्हें पत्र सोशल मीडिया के माध्यम से ही मिला है। वे सरकार की तरफ से मत स्पष्ट करना चाहते हैं कि हमारे 588 जवान कोरोना संक्रमित हुए हैं। लगभग 2000 जवानों को क्वारेंटाइन किया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि यदि वह अवकाश के समय अपने गृह जिला परिवार के पास जाते हैं तो परिजनों के भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आने की आशंका बनी रहेगी। हमारी प्राथमिकता जवान और उनके परिजनों की सुरक्षा सबसे पहले है। और जवानों के अवकाश पर परमानेंट रोक नहीं है। यदि कोई आवश्यक कार्य होगा, तो वरिष्ठ अधिकारी विचार कर उनका अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे।

श्री तन्खा ने कल एक पत्र लिखकर गृह मंत्री से अनुरोध किया है कि जवानों के अवकाश के संबंध में जो नयी गाइडलाइन जारी हुयी हैं, उनमें बदलाव होना चाहिए, ताकि पुलिस जवान अपने परिजनों के पास जा सकें।

डॉ मिश्रा ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बीमारी को भी राजनीति के अंदर ला रहे हैं, जो उचित नहीं है। ये अच्छी बात नहीं हैं। चाहें तो हम भी कांग्रेस नेताओं की सूची जारी कर सकते हैं, जो कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, लेकिन यह उचित नहीं होगा।एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार का लॉकडाउन बढ़ाने का विचार नहीं है। उन्होंने कोरोना कॉल में रक्षाबंधन पर्व भी पूर्ण कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखकर मनाने का अनुरोध किया।

प्रशांत

वार्ता

image