Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
खेल


हम दो जीत के बाद लापरवाह नहीं हुए : रोहित

हम दो जीत के बाद लापरवाह नहीं हुए : रोहित

अहमदाबाद, 08 मार्च (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के बाद लापरवाह नहीं हो गयी थी और वे हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं।

रोहित ने यहां होने वाले चौथे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, "सच कहूं तो दो मैच जीतने के बाद अगर बाहर बैठे लोग कहते हैं कि हम लापरवाह हो गये, तो यह गलत है। आप हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। आप सिर्फ दो मैच जीतकर संतुष्ट नहीं हो जाते, सीधी सी बात है।"

गौरतलब है कि इंदौर में खेले गये तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को नौ विकेट से मात दी थी। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा था कि रोहित की टीम दो जीत के बाद अति-आत्मविश्वासी और लापरवाह हो गयी, जो उनकी हार का कारण बना।

रोहित ने कहा, "जब भी बाहर के लोग हमारे अति-आत्मविश्वासी होने की बात करते हैं तो उन्हें नहीं पता होता कि ड्रेसिंग रूम में क्या हो रहा है। हम निष्ठुर होना चाहते हैं। हम विपक्षी टीम को जरा सा भी मौका नहीं देना चाहते, खासकर जब वह विदेशी सरजमीन पर हैं। हम भी जब बाहर दौरा करते हैं तो हमें ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। विपक्षी टीम आपको कभी मैच में या सीरीज में वापस आने का मौका नहीं देगी। हमारी मानसिकता भी यही रहती है।"

उन्होंने कहा, "हम हर मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। अगर ऐसा लगता है कि हम अति-आत्मविश्वासी हो गये, तो हमें फर्क नहीं पड़ता। रवि खुद इस ड्रेसिंग रूम में रह चुके हैं और उन्हें पता है कि हम किस मानसिकता के साथ खेलते हैं। हम (हर मैच के बाद) सख्त होते हैं, लापरवाह नहीं।"

भारत ने इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहले सत्र में ही सात विकेट गंवा दिये थे। रोहित की टीम इसके बाद मात्र 109 रन पर ऑलआउट हो गयी थी, जबकि दूसरी पारी में वह केवल 163 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य ही दे सकी थी।

शास्त्री ने कहा था, "आप चीजों को हल्के में लेंगे तो थोड़ी लापरवाही, थोड़ा अति आत्मविश्वास आपके साथ ऐसा कर सकता है। यह खेल आपको नीचे गिरा देगा। जब आप पहली पारी में खेले गये कुछ शॉट्स देखेंगे तो पायेंगे कि इन परिस्थितियों में हावी होने की कोशिश की गयी। आपको एक कदम पीछे लेकर चीजों का आकलन करने की जरूरत है।"

ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर की जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में जगह बना ली है। अगर भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहता है तो उसे नौ मार्च से शुरू होने वाले अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मात देनी होगी।

शादाब

वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image