Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सत्ता में आने पर नागरिकता संशोधन विधेयक पर विराम लगायेंगे: राहुल

सत्ता में आने पर नागरिकता संशोधन विधेयक पर विराम लगायेंगे: राहुल

दीमापुर, 03 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि किसी भी परिस्थिति में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को फिर से संसद में पेश नहीं होने दिया जाएगा।

श्री गांधी ने यहां एक सार्वजनिक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, “मैं लंबे समय भाषणबाजी नहीं करना चाहता हूं और अब समय आ गया है जब सीएबी पर विराम लगा दिया जाए, पूर्वोत्तर के हितों को देखते हुए यह दुबारा नहीं आएगा”

श्री गांधी ने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह पूर्वोत्तर राज्यों के विशेष श्रेणी दर्जे को तुरंत बहाल कर दिया जायेगा और पूर्वोत्तर औद्योगिक नीति फिर से लागू होगी।

श्री गांधी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) , राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विचार को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं, वे एक तय विचारधारा का पालन करते हैं।

उन्होंने कहा कि वे आपकी संस्कृति, परंपरा का सम्मान नहीं करते हैं। कांग्रेस आपकी संस्कृति की रक्षा करेगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में इसे महत्व दिया गया है।

श्री गांधी ने कहा यदि कांग्रेस 2019 में सत्ता में आती है तो गरीबों के खाते में 72,000 रुपये नकदी हस्तांतरण का अपना वादा पूरा करेंगे और एक वर्ष के अंदर सभी सरकारी रिक्त पदों को भर दिया जायेगा।

राम जितेन्द्र

वार्ता

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image