Friday, Mar 29 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
खेल


हमें गलतियों से सबक लेना होगा: रुट

हमें गलतियों से सबक लेना होगा: रुट

नाटिंघम, 04 जून (वार्ता) पाकिस्तान के हाथों विश्वकप के दूसरे मुकाबले में मिली 14 रन की हार के बाद मेजबान इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट ने कहा है कि टीम को गलतियों से सीखकर संयम रखते हुए आगे बढ़ने की जरुरत है।

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराया था जबकि पाकिस्तान को अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि पाकिस्तान ने दूसरे मुकाबले में वापसी करते हुए टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लैंड की टीम को हरा दिया।

रुट को उम्मीद है कि टीम शनिवार को बंगलादेश के खिलाफ मुकाबले में वापसी करेगी। उन्होंने कहा, “टीम के लिए सबसे जरुरी है कि हमें घबराना नहीं है और गलतियों को बार-बार नहीं दोहराना है। हमें पता है टीम के लिए कौन सा फार्मूला काम करेगा लेकिन पाकिस्तान ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। हमें अपनी गलतियों से सीख लेकर कार्डिफ में होने वाले मुकाबले से वापसी करनी होगी।”

रुट ने कहा, “अभी के हालात टीम के लिए थोड़े चिंताजनक हैं लेकिन हमारी मजबूती है कि हम चीजों में सुधार करके जल्दी ही वापसी कर सकते हैं। इस फार्मेट की सबसे अच्छी बात यह है कि इस टूर्नामेंट में शीर्ष चार टीमें सेमीफाइल में जाएंगी और हमें हमारे बचे हुए मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होेगा।”

उन्होंने कहा, “हमारी टीम को बस इस बात का ख्याल रखना है कि हमें अगले मैच में गलतियां दोहरानी नहीं है और मुझे पता है कि टीम भी जानती है कि बंगलादेश के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।”

टीम के प्रदर्शन पर इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन ने कहा, “क्षेत्ररक्षण के लिहाज से हमारा दिन बहुत खराब था। हमने कुछ ऐसी गलतियां की है जो हम आमतौर पर नहीं करते हैं और यह काफी निराशाजनक है। हमने इस मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश है लेकिन 15-20 रन ज्यादा हो गए थे और यह एकदिवसीय क्रिकेट में काफी होते हैं।”

मैच के दौरान अंपायर ने इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन तथा पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को चेतावनी दी थी कि वे थ्रो के समय जानबूझकर गेंद को पिच पर पटक रहे हैं ताकि गेंद का एक हिस्सा खुरदुरा हो जिससे रिवर्स स्विंग करने में आसानी रहे। इस पर मोर्गन ने कहा, “यह मुद्दा दोनों पारियों में उछला था। अंपायर खेल के बीच में मेरे पास आए और कहा कि हम जानबूझकर पिच पर गेंद को पटक रहे हैं। हालांकि उन्होंने दोनों टीमों के लिए ऐसा कहा था।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image