Friday, Apr 19 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतकर हर बूथ मोदी बूथ बनाने के साथ कांग्रेस मुक्त बनाना है: शर्मा

लोकसभा की सभी 29 सीटें जीतकर हर बूथ मोदी बूथ बनाने के साथ कांग्रेस मुक्त बनाना है: शर्मा

गुना, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतकर हर बूथ को मोदी बूथ बनाने के साथ हर बूथ को कांग्रेस मुक्त बूथ बनाना है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश के सभी बूथों पर 58 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त करना है।

भाजपा द्वारा देश भर में चलाए जा रहे गांव चलो अभियान के तहत श्री शर्मा आज जिले के राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम आवन पहुंचे, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष ने श्री संकट मोचक हनुमान मंदिर में पूजन अर्चन किया, इसके पश्चात श्रीराम जानकी मंदिर में दर्शन कर गांव चलो अभियान की शुरूआत की। श्री शर्मा ने बूथ नंबर 94,95,96,97 की बूथ समिति की बैठक को संबोधित किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आवन गांव की जनता कांग्रेस और दिग्विजय सिंह से पूछ रही है कि अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण क्यों ठुकराया। आवन गांव के 331 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान मिले हैं यह बहुत बड़ी बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी और जनकल्याण की योजनाएं जमीन पर आम आदमी तक पहुंचती हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी की वजह से आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर बहुत तेजी से बढ़ रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हर बूथ श्री मोदी बूथ बनाने के साथ हर बूथ को कांग्रेस मुक्त बनाना है।

श्री शर्मा ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र और मध्यप्रदेश की राज्य सरकार गरीब कल्याण के कार्यां के साथ विकास करते हुए प्रदेश और देश को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। हमें लोगों से संवाद कर इस बात को सत्यापित कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की गारंटी और जनकल्याण की योजनाएं जमीन पर पहुंच रही हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने गांव में संपर्क कर केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के पत्रक भी वितरित किए। कार्यकर्ताओं ने श्री शर्मा को विश्वास दिलाते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में 4200 मतदाताओं वाले आवन गांव में पार्टी को 3000 से अधिक मिलेंगे। पूरा गांव भाजपा मय और मोदी-मोदी के नारों से गूंजता रहा।

श्री शर्मा ने उज्जवला योजना और स्व सहायता समूह की महिलाओं से संवाद करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए जा रहे करीब कल्याण और जनहितैषी कार्यों की जानकारी भी दी। श्री शर्मा ने कहा कि इस गांव के लोगों को मुफ्त पोषण आहार, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना और पीएम आवास योजना सहित लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना सहित अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है।

इससे पहले श्री शर्मा ने पन्ना समिति की बैठक लेकर गांव चलो अभियान को सार्थक बनाने के संबंध में बताया। पन्ना समिति की बैठक करने के साथ बूथ नंबर 94,95,96,97 की मतदाता सूची के पुरनीक्षण कार्य को देखा। श्री शर्मा आवन गांव में बाइक रैली में शामिल हुए। बाइक रैली के बाद श्री शर्मा ने युवाओं के साथ चाय पर चर्चा की और प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने की वोटर्स के घर पहुंचकर संपर्क किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने गांव चलो अभियान के तहत ग्राम आवन में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समाजसेवियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। साथ ही गांव के मंदिर में चल रहे सुंदरकांड में शामिल होकर पाठ किया। श्री शर्मा ने रात्रि विश्राम ग्राम आवन ने किया।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image