Friday, Mar 29 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हम ने 85 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर महागठबंधन की बढ़ाई उलझन

हम ने 85 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर महागठबंधन की बढ़ाई उलझन

पटना 10 जनवरी (वार्ता) बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने 80 से 85 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी का दावा कर घटक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने आज यहां पार्टी के जिला अध्यक्ष जिला प्रभारी और वरिष्ठ नेताओं के साथ संगठन विस्तार की जानकारी लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनकी पार्टी 80 से 85 विधानसभा सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। पार्टी इनमें से 80 सीटों पर चुनाव जीतने का दम रखती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 80 से 85 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी मजबूत स्थिति में है। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत तक बूथ कमेटी बनाए जा चुके हैं और शेष बचे हुए जिलों में 31 जनवरी तक इसका गठन कर लिया जाएगा। महागठबंधन के घटक राजद, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), हम और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) की समन्वय समिति की बैठक 15 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन होगी। उन्होंने कहा कि समन्वय समिति की बैठक में आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

श्री मांझी ने कहा कि महागठबंधन के घटक दल आपस में बैठकर ही यह तय करेंगे कि होने वाले विधानसभा चुनाव में आगे किस तरह की रणनीति इख्तियार करनी है। मुख्यमंत्री के पद को लेकर किसी एक व्यक्ति एक दल के निर्णय के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब तक महागठबंधन की समन्वय समिति की बैठक नहीं हो जाती तब तक इस विषय पर कुछ भी कहना उचित नहीं होगा।

उपाध्याय सूरज

वार्ता

image