Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
खेल


हमें अंडर-23 टीम में सही संतुलन ढूंढने की जरूरत : स्टिमैक

हमें अंडर-23 टीम में सही संतुलन ढूंढने की जरूरत : स्टिमैक

दुबई, 22 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगर स्टिमैक ने एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर के रविवार को ओमान के खिलाफ भारतीय टीम के पहले मैच से पूर्व कहा कि उन्होंने अपने खिलाड़ियों से सतर्क रहने और प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सही संतुलन खोजने के लिए शांत रहने के लिए कहा है।

स्टिमैक ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “हर देश के पास प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और उनके अंडर-23 खिलाड़ी पहले से ही अपने-अपने देशों के लिए सीनियर लेवल पर खेल रहे हैं, इसलिए हम भी ऐसा कर रहे हैं, लेकिन हमें टीम में सही संतुलन ढूंढने की जरूरत है।”

कोच ने कहा, “हमारे लिए अच्छी बात यह है कि हमारे पास यहां पहले ही उच्च स्तरीय खिलाड़ियों के समूह के काफी खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और यहां के मौसम और प्रशंसकों की अपेक्षाओं को अच्छे से जानते हैं। हमेशा की तरह हमारा मकसद मैदान पर जाना और हर मैच जीतना है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर होगा कि हम विपक्षी टीमों की ताकत की जानकारी के आधार पर किस तरीके का रवैया अपनाते हैं।”

उल्लेखनीय है कि सैफ चैंपियनशिप की विजयी टीम का हिस्सा रहे सुरेश सिंह, लालेंग्माविया राल्ते, रहीम अली और धीरज सिंह, जबकि इससे पहले स्टिमैक की कोचिंग में भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा रहे आकाश मिश्रा, अमरजीत सिंह और नरेंद्र गहलोत मौजूदा टीम का हिस्सा हैं।

कोच ने इस पर कहा, “मैं इन खिलाड़ियों के साथ काफी घुला-मिला हुआ हूं। ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें बेंच पर अतिरिक्त ऊर्जा देते हैं। ये युवा हैं और इनके साथ काम करना बहुत आसान है, हालांकि हमें इन्हें समझने की जरूरत है। हम इन्हें ढाल सकते हैं, क्योंकि ये तेजी से सीखते हैं।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ओमान, यूएई और किर्गिज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में है जो काफी मजबूत ग्रुप है। भारतीय टीम गत बुधवार को सुरक्षित दुबई पहुंची थी। भारत अल फुजाराह शहर के फुजाराह स्टेडियम में रविवार को ओमान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जबकि 27 तारीख को यूएई के साथ और 30 अक्टूबर को किर्गिज गणराज्य के साथ तीसरा और आखिरी मैच खेलेगा।

भारत की 23 सदस्यीय टीम :

गोलकीपर : धीरज सिंह, प्रभसुखन सिंह गिल, मोहम्मद नवाज।

डिफेंडर : नरेंद्र गहलोत, एलेक्स शाजी, होरमीपम रुईवाह, आशीष राय, सुमीत राठी, आकाश मिश्रा।

मिडफील्डर : सुरेश सिंह, अमरजीत सिंह, लालेंग्माविया राल्ते, जीक्सन सिंह, दीपक टंगड़ी, राहुल केपी, कोमल थाटल , निखिल राज, ब्राइस मिरांडा, प्रिंसटन रेबेलो।

फॉरवर्ड : विक्रम प्रताप सिंह, रहीम अली, रोहित दानु, अनिकेत जाधव।

दिनेश राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

23 Apr 2024 | 7:26 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

23 Apr 2024 | 5:35 PM

मैड्रिड 23 अप्रैल (वार्ता) विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

see more..
image