Friday, Mar 29 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
खेल


हम चाहते हैं कि पंत डगआउट में साथ बैठें: पोटिंग

हम चाहते हैं कि पंत डगआउट में साथ बैठें: पोटिंग

दुबई, 20 जनवरी (वार्ता) पिछली दिसंबर को कार हादसे मे घायल भारतीय विकेटकीपर और दिल्ली कैपिटल के कप्तान ऋषभ पंत के आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में खेलने की संभावनाएं काफी क्षीण हैं, हालांकि फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच रिकी पोटिंग चाहते हैं कि पंत अपनी टीम के आसपास रहें और डगआउट में उनके साथ बैठें।

पोंटिंग ने शनिवार को रिलीज हुए आईसीसी रिव्यू में कहा, “पंत टीम के आधिकारिक कप्तान की भूमिका में अभी भी हैं। अगर वह काफी हद तक स्वस्थ हो चुके हैं तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे साथ बैठें और यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उन्हें अपने पास रखना पसंद करेंगे।”

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “हम सभी उन्हें बहुत प्यार करते हैं। वह एक कुशल कप्तान होने के साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं जिनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है। हम उन लोगों के शुक्रगुजार हैं जो हादसे के तुरंत बाद ऋषभ को अस्पताल ले गये। हम उनके हमेशा आभारी और ऋणी रहेंगे। अगर वह वास्तव में यात्रा करने और टीम के आसपास रहने में खुद को समर्थ महसूस करते हैं तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे पास बैठें।”

उल्लेखनीय है कि पंत 30 दिसंबर 2022 को एक कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये थे। उनके मौजूदा साल में अधिकांश समय तक खेल से बाहर रहने की उम्मीद है। दुर्घटना में उनके घुटने के तीन प्रमुख लिगामेंट (स्नायुबंधन) क्षतिग्रस्त हुए हैं जिनमें से दो की सर्जरी सात जनवरी को की जा चुकी है जबकि तीसरे की फरवरी में होने की उम्मीद है।

पोंटिंग ने कहा कि पंत की जगह लेने के लिए कैपिटल को एक विकेटकीपर-बल्लेबाज की तलाश है हालांकि पंत जैसी खूबियों वाला खिलाड़ी बदलना वाकई चुनौती भरा और मुश्किल होगा। दिसंबर 2022 की नीलामी में, कैपिटल ने पांच खिलाड़ियों को खरीदा लेकिन इनमें कोई विकेटकीपर नहीं था। सरफराज खान हालांकि सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में मुंबई के लिए काम चलाऊ विकेटकीपर रह चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल आईपीएल 2020 में उपविजेता रही थी जबकि 2021 के सत्र में एलिमिनेटर में हार गई थी। पिछले सत्र में टीम को पांचवें स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा था। आईपीएल का 2023 संस्करण मार्च के अंत में शुरू होने की उम्मीद है।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image