Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हम लडेंगे-हम जीतेंगे-हम झूकेंगे नहीं-हम डरेंगे नहींः राजेश ठाकुर

हम लडेंगे-हम जीतेंगे-हम झूकेंगे नहीं-हम डरेंगे नहींः राजेश ठाकुर

रांची, 21 जुलाई (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी दफ्तर तलब किये जाने के खिलाफ कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश भर में विरोध-प्रदर्शन कर रही है और इसी कड़ी में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के तत्वावधान में आज यहां इडी दफ्तर का घेराव किया गया।

पूर्वाह्न 10 बजे आज राज्य भर से आये कांग्रेस के कार्यकर्ता पुराना विधानसभा मैदान, सेक्टर-2 धुर्वा में एकत्रित होकर वहां से जुलूस की शक्ल में बिरसा चौक, हिनू चौक होते हुए ईडी दफ्तर पहुंचे। जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दफ्तर के बाहर ईडी के खिलाफ प्रदर्शन किया। जुलूस और प्रदर्शन का नेतृत्व झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर कर रहे थे।

प्रदर्शन के दौरान हीं ईडी दफ्तर के बाहर सभा का आयोजन किया गया। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री ठाकुर ने मोदी सरकार पर हमला बोला और कहा कि केन्द्र सरकार महंगाई से आमजन का ध्यान भटकाने के लिए विपक्ष को निशाने पर ले रही है। भाजपा की तानाशाह सरकार ने ईडी का इस्तेमाल हमेशा विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए किया है। ईडी के द्वारा भाजपा सरकार नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी को अब सोनिया गांधी को तलब कर कांग्रेस के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और भारत के लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश किया जा रहा है। हम देश को यह दिखाना चाहते है कि वे हमें कैसे निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस 136 साल से इस देश की हर व्यक्ति की आवाज है। हम उस गांधी का वंशज है जिन्होंने निहत्थे रहकर देश की जनता की ताकत के बल पर दुनिया के सबसे बड़ी तानाशाही ताकत को हिन्दुस्तान छोड़कर भागने को विवश कर दिया। हम पंडित नेहरू का वैचारिक सोच है जिन्होंने देश की आजादी की आंदोलन में कारावास में बिताये और राष्ट्र निर्माण का संकल्प पूरा कर दिखाया। हम सरदार पटेल का उतराधिकारी हैं, मौलाना अब्दुल कलाम आजाद और डॉ राजेन्द्र प्रसाद की सोंच हैं, हम माफीवीरों के अनुयायी नहीं जो कारागार की दिवारे देखकर माफीनामा लिखाये थे।

विनय

जारी वार्ता

image