Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य


हम जनता की जिंदगी बदलने काम करते हैं-शिवराज

हम जनता की जिंदगी बदलने काम करते हैं-शिवराज

झाबुआ,07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज आदिवासी बहुल झाबुआ जिले की पेटलावद विधानसभा के पेटलावद तहसील मुख्यालय पर नर्मदा उदवहन सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया।

श्री चौहान ने कहा कि आलिराजपुर और झाबुआ, धार जिले के लोगों से वादा किया था। उस वादे को पूरा करने आये हैं। इस योजना से धार जिले के सरदारपुर को तथा झाबुआ जिले के झाबुआ, मेघनगर, थांदला और पेटलावद के लेागों को नर्मदा का जल पीने और सिंचाई के लिये मिलने लगेगा।

इस परियोजना पर 2050 करोड रूपयों की लागत आयेगी और इसे शीघ्र ही पूरा भी किया जायेगा। आलिराजपुर में नर्मदा का जल पहुंचे इसलिये वहां पर नर्मदा से पानी लाने के लिये पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रदेश से गरीबी को पूरी तरह से हटाना चाहते है और इसलिये वे जनता के फायदे की योजनाऐं बनाकर उन्हें पूरा करने में लगे हुए है।

उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी मिटाने का नारा दिया लेकिन गरीबी मिटाई नहीं और गरीबों का खून चूसा। कांग्रेस के राज में प्रदेश में सिंचाई का रकबा सिर्फ 7.50 हजार हेक्टर था जबकि अब 40 हजार हेक्टर में सिंचाई हो रही है। किसानों को 18 प्रतिशत की ब्याज दर पर रिण मिलता था हमारी सरकार में जीरो प्रतिशत पर लोन दिया जाता है। हम बच्चों को निशुल्क और अच्छी उच्च शिक्षा दे रहे है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता की जिंदगी बदलने के लिये काम करते है। संबल योजना का जिक्र करते हुए बताया कि ये योजना सभी सर्वहारा वर्ग के लोगों के लिये है, इसमें किसी प्रकार का कोई जातिगत भेदभाव नहीं है। इसमें अभी तक 2 करोड 20 लाख लोगों ने पंजीयन कराया है, जिन्हें की 200 रूपये प्रतिमाह की दर से सरकार बिजली उपलब्ध करा रही है।

सं नाग

वार्ता

More News
तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो आया सामने, बदमाशों ने मारी दो गोलियां

28 Mar 2024 | 2:07 PM

रूद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के नानकमत्ता स्थित गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि हत्यारे खुलेआम एक मोटर साइकिल में आये और दो गोली मारकर फरार हो गये।

see more..
उकसावे वाले भाषण पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

उकसावे वाले भाषण पर कांग्रेस विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

झाबुआ, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट के थांदला विधानसभा से कांग्रेस विधायक वीर सिंह भूरिया के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश पर उकसावे वाले भाषण को लेकर मामला दर्ज हुआ है।

see more..
जदयू ने बिहार में पहली बार लोकसभा चुनाव में जीते तीन सासंदों को किया बेटिकट

जदयू ने बिहार में पहली बार लोकसभा चुनाव में जीते तीन सासंदों को किया बेटिकट

28 Mar 2024 | 1:58 PM

पटना, 28 मार्च (वार्ता) बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने वर्ष 2019 में हुये लोकसभा चुनाव में पहली बार जीते नौ सांसदों में से तीन को बेटिकट कर दिया वहीं उनकी जगह दो नये प्रत्याशी को जीत का अवसर दिया है।

see more..
image