Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

हम जनता की जिंदगी बदलने काम करते हैं-शिवराज

हम जनता की जिंदगी बदलने काम करते हैं-शिवराज

झाबुआ,07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आज आदिवासी बहुल झाबुआ जिले की पेटलावद विधानसभा के पेटलावद तहसील मुख्यालय पर नर्मदा उदवहन सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया।

श्री चौहान ने कहा कि आलिराजपुर और झाबुआ, धार जिले के लोगों से वादा किया था। उस वादे को पूरा करने आये हैं। इस योजना से धार जिले के सरदारपुर को तथा झाबुआ जिले के झाबुआ, मेघनगर, थांदला और पेटलावद के लेागों को नर्मदा का जल पीने और सिंचाई के लिये मिलने लगेगा।

इस परियोजना पर 2050 करोड रूपयों की लागत आयेगी और इसे शीघ्र ही पूरा भी किया जायेगा। आलिराजपुर में नर्मदा का जल पहुंचे इसलिये वहां पर नर्मदा से पानी लाने के लिये पाईप लाईन बिछाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। प्रदेश से गरीबी को पूरी तरह से हटाना चाहते है और इसलिये वे जनता के फायदे की योजनाऐं बनाकर उन्हें पूरा करने में लगे हुए है।

उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी मिटाने का नारा दिया लेकिन गरीबी मिटाई नहीं और गरीबों का खून चूसा। कांग्रेस के राज में प्रदेश में सिंचाई का रकबा सिर्फ 7.50 हजार हेक्टर था जबकि अब 40 हजार हेक्टर में सिंचाई हो रही है। किसानों को 18 प्रतिशत की ब्याज दर पर रिण मिलता था हमारी सरकार में जीरो प्रतिशत पर लोन दिया जाता है। हम बच्चों को निशुल्क और अच्छी उच्च शिक्षा दे रहे है।



मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जनता की जिंदगी बदलने के लिये काम करते है। संबल योजना का जिक्र करते हुए बताया कि ये योजना सभी सर्वहारा वर्ग के लोगों के लिये है, इसमें किसी प्रकार का कोई जातिगत भेदभाव नहीं है। इसमें अभी तक 2 करोड 20 लाख लोगों ने पंजीयन कराया है, जिन्हें की 200 रूपये प्रतिमाह की दर से सरकार बिजली उपलब्ध करा रही है।

सं नाग

वार्ता

More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image