Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में गरीबों को जून 2021 तक मुफ्त राशन देने का हुआ स्वागत

बंगाल में गरीबों को जून 2021 तक मुफ्त राशन देने का हुआ स्वागत

कोलकाता, 01 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से गरीबों को जून 2021 तक मुफ्त राशन दिये जाने की घोषणा का स्वागत किया है और इसे ऐतिहासिक मानवीय फैसला करार दिया है।

पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट किया,“ मुख्यमंत्री की महामारी (कोरोना वायरस) से निपटने के लिए दिखायी जा रही दूरदर्शिता और अनुकरणीय शासन अनुकरण करने योग्य है। मैं जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन देने के ऐतिहासिक कदम के लिए उन्हें (सुश्री बनर्जी को) और राज्य की जनता को बधाई देता हूं। अब इस कठिन दौर में कोई भूखा नहीं रहेगा।”

राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा,“ जून 2021 तक बंगाल के लोगों को राशन देने की घोषणा एक ऐतिहासिक मानवीय निर्णय है। राज्य के लोगों को मुख्यमंत्री की ओर से बधाई।”

पार्टी सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने ट्वीट किया, “एक ओर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे समक्ष चुनौतियां पेश कर रहे हैं तब सुश्री बनर्जी उनमें से हर एक को दूर करने का रास्ता दिखा रही हैं। बंगाल के लोगों के लिए जून 2021 तक मुफ्त राशन की घोषणा करना एक ऐसा ही कदम है।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की ओर से किये गये राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर के अंत तक विस्तारित करने की घोषणा के एक घंटे के भीतर ही बंगाल के लिए अलग से घोषणा की। केंद्र सरकार की योजना के तहत भी कोरोना महामारी के मद्देनजर गरीबों को ही मुफ्त राशन दिया जाता है।

सुश्री बनर्जी का कहना है कि बंगाल में केवल 60 फीसदी गरीब लोगों को ही केन्द्र की ओर दिया जाने वाला मुफ्त राशन मिल पा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से दिये जाने वाले अनाज की गुणवत्ता केंद्र से बेहतर है।

संजय.श्रवण

वार्ता

More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image