Friday, Apr 19 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
खेल


रोमांचक मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को हराया

रोमांचक मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को हराया

कराची, 01 फरवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज की महिला टीम ने शुक्रवार को कराची के साउथैंड क्लब मैदान पर खेले गए दूसरे ट्वंटी-20 मैच के सुपर ओवर में पाकिस्तान को 17 रन से हरा दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए जिसका पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम भी छह विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी।

मैच ड्रा होने के बाद मैच का नतीजा सुपर ओवर के जरिए किया गया जिसमें मेहमान टीम ने मेजबान पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

सुपर ओवर में वेस्ट इंडीज की टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए डॉटिन ने छह गेंद खेलकर एक चौका और दो छक्कों की मदद से 18 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के दोनों बल्लेबाज निदा डार और आलिया रियाज सिर्फ एक रन जोड़कर आउट हो गए। इस जीत के साथ वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान पर 2-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले पाकिस्तान ने टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की ओर से जावेरिया खान ने 28 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए। कप्तान बिस्माह मरुफ ने सधी हुई पारी खेलते हुए 34 गेंदों में दो चौकों की मदद से 31 रन बनाए। इसके अतिरिक्त निदा डार और आलिया रियाज ने नाबाद रहते हुए क्रमश: 25 और 23 रन बनाए जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 20 ओवरों में 133 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज किसीया नाइट ने 30 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। इसके अलावा डियांड्रा डॉटिन ने 24 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 22 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद शिमेन कैम्पबेल ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 44 गेंदों में चार शानदार चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए।

वेस्ट इंडीज की आक्रामक पारी के बाद पाकिस्तान ने मैच में शानदार तरीके से वापसी की। मैच के आखिरी ओवर में पाकिस्तान की गेंदबाज नाशरा संधु ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम को छह विकेट के नुकसान पर 132 रन के स्कोर पर रोक दिया।

 

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image