Thursday, Jul 18 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
खेल


वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 में 16 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी-20 में 16 रन से हराया

किंगस्टन, 26 मई (वार्ता) रॉस्टन चेज नाबाद (67) और कप्तान ब्रैंडन किंग (36) की शानदार बल्लेबाजी और उसके बाद गुडाकेश मोती की 22 रन पर तीन विकेट की घातक गेदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से हरा दिया है। इसी के साथ वेस्टइंडीज तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

शनिवार देर रात सबाइना पार्क में 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने शानदार तूफानी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 81 रन जोड़े। पांचवें ओवर में अकील हुसैन ने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। क्विंटन डिकॉक ने 17 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाये। अगले ही ओवर में रॉस्टन चेज ने रीजा हेंड्रिक्स को बोल्ड कर वेस्टइंडीज की झोली में दूसरा विकेट झटकते हुए दक्षिण अफ्रीका की रनों की रफ्तार को लगाम लगा दी। रीजा हेंड्रिक्स ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के लगाते हुए 34 रन बनाये। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सका। रायन रिकलटन (17) और मैथ्यू ब्रीत्जके (12) एंडिले फेहुक्वायो (3), वियान मुल्डर (9) और कप्तान रासी वान दर दुसें (30) रन बनाकर आउट हुये। ब्योर्न फार्टेन (9) और एन पीटर (10) रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन ही बना सकी और 16 रन से मुकाबला हार गई।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर में जॉनसन चार्ल्स (7) का विकेट गवां दिया। इसके बाद कप्तान ब्रैंडन किंग और काइल मेयर्स ने पारी को संभाला। सातवें ओवर में पीटर ने ब्रैंडन किंग को आउट कर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया। उन्होंने 22 गेदों में 36 रन बनाये। काइल मेयर्स 16 गेंदों में (32), आंद्रे फ्लेचर 18 गेंदों में (29), रोमारियो शेफर्ड 13गेंदों में (26) रन बनाकर आउट हुये। फ़ेबियन ऐलेन और अकील हुसैन अपना खाता भी नहीं खोल सके। रॉस्टन चेज ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्के लगाते हुए नाबाद (67) रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगिसानी एनगिडी, एन पीटर और एंडिले फेहुक्वायो ने दो-दो विकेट लिये। ब्योर्न फोर्टेन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

केरल में शुरु होगी दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप

18 Jul 2024 | 4:40 PM

नई दिल्ली, 18 जुलाई (वार्ता) केरल के कोल्लम में 19 जुलाई से 26 जुलाई तक खेली जाने वाली दूसरी हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष एवं महिला साउथ जोन चैंपियनशिप में प्रत्येक श्रेणी में चैंपियनशिप खिताब के लिए छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

see more..
शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

शिखर धवन बने मोटोजीपी के ब्रांड एंबेसडर

18 Jul 2024 | 4:40 PM

मुंबई, 18 जुलाई (वार्ता) यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन की नियुक्ति की आज घोषणा की।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

पाकिस्तान के खिलाफ जीत से आगाज करना चाहेगा भारत

18 Jul 2024 | 4:40 PM

दांबुला, 18 जुलाई (वार्ता) कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय महिला टीम शुक्रवार को अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हरा कर अपने महिला एशिया कप 2024 अभियान का आगाज करेगी।

see more..
आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

आंध्र ने महिला और कर्नाटक ने पुरुष जूनियर हॉकी का खिताब जीता

17 Jul 2024 | 11:40 PM

कडप्पा, 17 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के कडप्पा में आयोजित दूसरी हॉकी इंडिया जूनियर महिला और पुरुष साउथ जोन चैंपियनशिप 2024 के छठे दिन हॉकी आंध्र प्रदेश महिला चैंपियन के रूप में उभरी, जबकि हॉकी कर्नाटक ने पुरुषों की चैंपियनशिप जीती। तमिलनाडु और तेलंगाना ने क्रमशः महिला और पुरुष प्रतियोगिताओं में तीसरा स्थान हासिल किया।

see more..
image